महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन की बुकिंग आज से शुरू, जानें बुकिंग अमाउंट और फीचर्स

Mahindra Scorpio N Booking open from 30 july 2022, know booking amount
महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन की बुकिंग आज से शुरू, जानें बुकिंग अमाउंट और फीचर्स
एसयूवी महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन की बुकिंग आज से शुरू, जानें बुकिंग अमाउंट और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू एसयूवी निर्माता महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने हाल ही में एसयूवी स्कॉर्पियो-एन (2022 Mahindra Scorpio-N) को लॉन्च किया है। वहीं आज यानी कि 30 जुलाई, शनिवार से इस एसयूवी की बुकिंग शुरू होने जा रही है। स्कॉर्पियो एन की बुकिंगके लिए अमाउंट राशि 21,000 रुपए तय की गई है। इसे अपने पास के महिंद्रा डीलरशिप या आधिकारिक वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। बुकिंग के बाद से ही कंपनी वैरिएंट और कलर को पसंद करने के लिए कुल दो सप्ताह  का समय भी देगी। वहीं इसकी डिलिवरी 26 सितंबर से शुरू करेगी।

आपको बता दें कि, 2022 Mahindra Scorpio-N की कीमत की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।  बिग डैडी ऑफ एसयूवी के टैग के साथ आने वाली स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए रखी गई है, जो टॉप डीजल मॉडल के लिए 19.49 लाख तक जाती है आइए जानते हैं। नई एसयूवी की खूबियों के बारे में...

फीचर्स
Mahindra Scorpio-N में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ एलेक्सा कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। एसयूवी में AdrenoX टेक्नोलॉजी दी गई है। जिससे यह स्मार्टफोन और स्मार्ट-वॉच दोनों पर एक्सेस के साथ 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स उपलब्ध कराती है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 3डी साउंड स्टेजिंग के साथ सोनी के 12-स्पीकर सिस्टम मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि स्कॉर्पियो-एन एलेक्सा-पावर्ड व्हाट3वर्ड्स नेविगेशन सिस्टम हासिल करने वाली दुनिया की पहली एसयूवी है जो वॉयस कमांड पर काम करती है। 

इंजन और पावर

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एमस्टैलियन पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 200 PS का पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका एमहॉक डीजल इंजन 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। 

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में टारमैक, स्नो, मड एंड डेजर्ट, 4Xplore टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम जैसे ड्राइव मोड दिए गए हैं। इसमें सेगमेंट फर्स्ट शिफ्ट-बाय-केबल टेक्नोलॉजी दी गई है। यही नहीं अपने सेगमेंट में यह सबसे कम CO2 उत्सर्जन करने वाली एसयूवी है। 

 

 

Created On :   29 July 2022 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story