दैनिक भास्कर हिंदी: Mahindra Thar की जबरदस्त डिमांड, बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड

February 6th, 2021

हाईलाइट

  • 2021 में Thar की 3,152 यूनिट्स सेल हो चुकी हैं
  • थार को NCAP द्वारा 4-स्टार रेटिंग दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिन्द्रा एंड महिन्द्रा) की नई Thar (थार) ग्राहकों को जबरदस्त पसंद आ रही है। इस एसयूवी की डिमांड लॉन्च होने के बाद से ही अच्छी खासी बनी हुई है, वहीं अब इसने बिक्री का नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। आंकड़ों के अनुसार जनवरी 2021 में Thar की 3,152 यूनिट्स सेल हो चुकी हैं। यह इस एसयूवी का अभी तक सबसे अधिक सेल का आंकड़ा है।

आपको बता दें कि महिन्द्रा ने ने 4 पर्सेंट की इयर ऑन इयर ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने जनवरी 2021 में 20,364 यूनिट्स की सेल दर्ज की है। इनमें Bolero टॉप सेलिंग एसयूवी रही है। इसके बाद XUV 300 (एक्सयूवी 300), Scorpio (स्कॉर्पियो), Thar (थार) और XUV 500 (एक्सयूवी 500) की सबसे ज्यादा यूनिट्स सेल हुईं।

Citroen ने भारत में पेश की पहली कार C5 Aircross, अगले महीने मार्च में हो सकती है लॉन्च

सुरक्षित कार
बता दें, कि थार को ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) द्वारा क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है। यानी कि यह एसयूवी एक सुरक्षित कार है। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, के अलावा क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है।  

इंजन और पावर
2020 Mahindra Thar में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया गया है। पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है और दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है। इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।