ऑटो: Maruti Suzuki ने Alto BS6 का CNG वेरिएंट किया लॉन्च, देगी इतना माइलेज

Maruti Suzuki launches CNG variants of Alto BS6, know price
ऑटो: Maruti Suzuki ने Alto BS6 का CNG वेरिएंट किया लॉन्च, देगी इतना माइलेज
ऑटो: Maruti Suzuki ने Alto BS6 का CNG वेरिएंट किया लॉन्च, देगी इतना माइलेज
हाईलाइट
  • CNG वेरिएंट की शुरूआती कीमत 432
  • 700 रुपए रखी गई है
  • अब तक करीब एक लाख BS6 ऑल्टो वाहनों की बिक्री हुई
  • कंपनी की सबसे पहली BS6 इकार है Maruti Alto

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने अपनी छोटी हैचबैक कार Alto (अल्टो) का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार के BS6 मॉडल में S-CNG विकल्प को शामिल किया है। इसकी शुरूआती कीमत 432,700 रुपए रखी गई है। 

आपको बता दें कि Maruti Suzuki Alto कंपनी का पहला वाहन था, जिसे सबसे पहले BS6 इमीशन नॉर्म्स में अपग्रेड किया गया था। वहीं कंपनी अब तक करीब एक लाख BS6 ऑल्टो वाहनों की बिक्री कर चुकी है।  

Hyundai की माइक्रो-SUV जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

कीमत
Maruti Suzuki Alto का नया मॉडल दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके BS6 LXi S-CNG वेरिएंट की कीमत 432,700 रुपए और Alto BS6 LXi (O) S-CNG की कीमत 436,300 रुपए, एक्स शोरूम दिल्ली है।

इंजन और पावर
रिपोर्ट के अनुसार यह कार समान 796cc के साथ आती है जिसे CNG वेरिएंट में 40.36bph की पावर और 60nm टॉर्क जेनरेट के लिए तैयार किया गया है। जबकि पेट्रोल वेरिएंट में यह इंजन 47.33bph की पावर और 69nm पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। CNG पावर वाली ऑल्टो एक किलोग्राम में 31.59 किलोमीटर का माइलेज देगी। 

Maruti Suzuki Ciaz का BS6 वेरिएंट लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत

कंपनी का बयान
Alto BS6 CNG वेरिएंट के लॉन्च के दौरान मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स), शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "मारुति सुजुकी में हम लगातार ऐसे प्रोडक्ट्स की पेशकश करने का प्रयास करते हैं जो टेक्नोलॉजी रूप से उन्नत और पर्यावरण के अनुकूल हैं। Alto BS6 S-CNG के पोषण के साथ हम स्थायी ग्रीन मोबिलिटी के लिए अपने प्रयासों को मजबूत करते हैं। Alto BS6 S-CNG को बेहतर परफॉर्मेंस, सुरक्षा, इंजन स्थायित्व, सुविधा और माइलेज देने के लिए बनाया गया है।" 

Created On :   27 Jan 2020 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story