कम बजट है और कार खरीदना है तो इंतजार कीजिए Maruti Suzuki की micro SUV का

Maruti Suzuki Micro SUV expect to be launch in 2019, know price
कम बजट है और कार खरीदना है तो इंतजार कीजिए Maruti Suzuki की micro SUV का
कम बजट है और कार खरीदना है तो इंतजार कीजिए Maruti Suzuki की micro SUV का

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के साथ आने वाली SUV कारों का क्रेज तेजी से बढ़ा है। इन कारों को न सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है। यही कारण है कि भारतीय वाहन निर्माता कंपनियों के साथ विदेशी कंपनियां लगातार अपने SUV मॉडल को पेश कर रही हैं। इस क्रम में SUV लवर्स के लिए Maruti Suzuki अपनी नई कार micro SUV लॉन्च करने जा रही है। Future-S कॉन्सेप्ट मॉडल वाली Maruti Suzuki की इस SUV को ऑटो-एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किया गया था। खबर है कि इस कार को 2019 में दीपावली तक लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की कीमत करीब 5 लाख रुपए होगी।

SUV डीएन
Maruti Suzuki की ये SUV मौजूदा Vitara Brezza से छोटी होगी। इसका व्हीलबेस और लंबाई Maruti Suzuki Ignis के बराबर होगी। इसे Maruti Suzuki के लाइटवेट हार्टेक प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा। micro SUV की डिजाइन काफी ज्यादा SUV डीएन वाली होगी। माना जा रहा है कि यह कार Vitara Brezza के नीचे की जगह लेगी। 

इंजन और फीचर्स
बात करें इंजन की तो micro SUV को पहले सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसके अलावा इस कार में लेटेस्ट SUV फीचर्स भी मिल सकते हैं। बता दें कि इस सेगमेंट में भारतीय बाजार में Mahindra की Kuv100 पहले से मौजूद है। कयास लगाए जा रहे हैं कि Maruti Suzuki की ये छोटी SUV, Mahindra को बड़ी टक्कर देगी।

आकर्षक और बोल्ड  
नई कार को लेकर कंपनी का कहना है कि भारतीय कार ग्राहकों के लिए कॉम्पैक्ट कार एक स्वाभाविक पसंद होती है। हमने इस डिजाइन को बाहर से आक्रमक और इंटिरियर के मामले में आकर्षक और बोल्ड बनाया है। यह गाड़ी निश्चित तौर पर कॉम्पैक्ट SUV की अगली जनरेशन के लिए बेहतर साबित होगी। कंपनी का मानना है कि यह गाड़ी भारत में कॉम्पेक्ट SUV की पारिभाषा बदल देगी।

 

Created On :   1 Oct 2018 12:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story