अपकमिंग: MG Hector Plus भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

MG Hector Plus will be launched in India soon, know what will be special
अपकमिंग: MG Hector Plus भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास
अपकमिंग: MG Hector Plus भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मॉरिस गैराज (MG Motor India)  अपनी पॉपुलर एसयूवी Hector (हेक्टर) का नया वर्जन जल्द लॉन्च करेगी। छह और सात सीटर विकल्प के साथ आने वाली इस एसयूवी को Hector Plus (हेक्टर प्लस) नाम दिया गया है। हाल ही में एमजी मोटर इंडिया के प्रेजिडेंट राजीव छाबा ने यह कन्फर्म किया है कि कंपनी जून में MG Hector Plus लॉन्च करेगी।

बता दें कि MG Hector को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। वहीं ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान कंपनी ने अपनी Hector Plus को पेश किया था। 

Honda Jazz के नए अवतार की दिखी पहली झलक, आकर्षक है स्टाइल

एक रिपोर्ट अनुसार MG Motor इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव छाबा ने कहा है कि, "भारत में MG Hector Plus को मौजूदा स्थिति (कोरोनावायरस, लॉकडाउन) को देखते हुए कंपनी इसे लॉन्च नहीं कर पाई और अब इसे जून में लॉन्च किया जाएगा।"

हो सकते हैं ये बदलाव
एक रिपोर्ट के मुताबिक,  MG Hector Plus का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल जितना ही होगा। इसके अलावा MG अपनी इस एसयूवी के डाइमेंशन को भी बढ़ाएगी। कंपनी ने मौजूदा हेक्टर के मुकाबले लंबाई में 40 mm की बढ़ोतरी की है। यह एसयवूी कस्टमाइजेबल (2+2+2/2+3+2) सिटिंग ऑप्शन के साथ आएगी।  

Hector Plus में नई डेटाइम LED रनिंग लाइट्स और हेडलैंप कलस्टर दिया गया है। इसमें बड़ी ग्रिल के साथ हनीकॉम्ब डिजाइन दी गई है। इसमें नए टेल लैंप्स, बंपर और एग्जॉस्ट मिलेंगे। इसमें नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। बात करें इंटीरियर की तो मौजूदा मॉडल के इस एसयूवी में नया इंटीरियर मिलेगा। 

Mahindra XUV300 का BS6 डीजल वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर 
पावर की बात करें तो कंपनी इसमें भी समान Hector वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन देगी। यह इंजन अधिकतम 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 143 PS पावर और 250 Nm का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन में कंपनी 48V की ऑप्शनल हाइब्रिड सिस्टम और एक 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प भी देगी। 

कीमत
इस नई एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 12.73 लाख रुपए से 17.43 लाख रुपए के बीच होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

Created On :   18 April 2020 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story