अपकमिंग: Renault जल्द लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक SUV, जानें क्या होगा खास

Renault may launch new electric SUV soon, know what will be special
अपकमिंग: Renault जल्द लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक SUV, जानें क्या होगा खास
अपकमिंग: Renault जल्द लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक SUV, जानें क्या होगा खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन पहले की अपेक्षा बढ़ता दिखाई दे रहा है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां अब इस सेगमेंट में शानदार कारों को लॉन्च कर रही है। वहीं अब फ्रेंच की कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ग्लोबल इलेक्ट्रिक वीइकल लाइनअप को बढ़ाते हुए नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर एसयूवी को लॉन्च करेगी। फिलहाल इसके नाम को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसे अक्टूबर में होने वाले पेरिस मोटर शो 2020 में पेश किया जा सकता है। 

Mahindra XUV500 का BS6 वेरियंट जल्द होगा लॉन्च, सामने आए फीचर्स

प्लेटफार्म
रिपोर्ट की मानें तो यह CMF-EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्टाइलिंग Morphoz कॉन्सेप्ट से ली जाएगी। इसकी लंबाई 4.2-मीटर हो सकती है, जो कि कंपनी ने एसयूवी Capture (कैप्चर) के समान ही है। 

पावर
पावर और माइलेज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई बैटरी पैक और पावर आउटपुट दिए जाएंगे। यह एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने पर 550-600 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

2020 Mahindra Scorpio जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

ये एसयूवी भी होगी लॉन्च
वहीं एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपनी क्रॉसओवर एसयूवी के अलावा एक अन्य बड़ी एसयूवी पर भी काम कर रही है। इसे भी कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में बाजार में उतारेगी। इसे कंपनी साल 2022 में पेश कर सकती है। फिलहाल इसके बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Created On :   13 April 2020 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story