SUV: Tata Harrier का पेट्रोल वेरिएंट जल्द हो सकता है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

Tata Harrier Petrol variants may be launch soon, seen during testing
SUV: Tata Harrier का पेट्रोल वेरिएंट जल्द हो सकता है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आया नजर
SUV: Tata Harrier का पेट्रोल वेरिएंट जल्द हो सकता है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आया नजर
हाईलाइट
  • कंपनी Harrier के पेट्रोल वेरिएंट पर कर रही है काम
  • डायरेक्ट इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा
  • हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया नया वेरएंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) की Harrier (हैरियर) काफी पॉपुलर एसयूवी है। हालांकि अब तक यह सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही उपलब्ध है। लेकिन जल्द इसका पेट्रोल वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस पर पर काम कर रही है। दरअसल, हाल ही में Tata Harrier के पेट्रोल वर्जन को स्पॉट किया गया है। 

टाटा हैरियर के पेट्रोल वर्जन को हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह एसयूवी 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। इसमें डायरेक्ट इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Nissan Magnite को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 5 दिन में मिली 5000 बुकिंग

इंजन
रिपोर्ट की मानें तो, Tata Harrier के पेट्रोल वर्जन में दिया जाने वाला इंजन नेक्सॉन के 1.2L रेवट्रॉन पेट्रोल यूनिट्स का 4 सिलिंडर वर्जन होगा। यह मोटर 150bhp पावर जेनेरेट करेगा। कंपनी को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लाएगी। 

पेट्रोल इंजन वेरियंट लाने के बाद कंपनी इस कार को पेट्रोल हाइब्रिड इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है। बता दें कि फिलहाल कंपनी के लाइन-अप में वर्तमान में कोई बड़ी क्षमता वाला पेट्रोल इंजन नहीं है। 

Volvo XC40 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km

कीमत 
वर्तमान में टाटा हैरियर डीजल इंजन 13.84 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ मिलती है। यह कीमत एंट्री लेवल XE वेरियंट की है। कार के XZA + डार्क एडिशन की कीमत 20.30 लाख रुपए है। पेट्रोल वेरिएंट की कीमत इससे करीब 1 लाख रुपए तक कम हो सकती है। 

Created On :   13 Dec 2020 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story