इलेक्ट्रिक कार: Volvo XC40 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km

Volvo XC40 may be launched in India soon, will run 400 km in single charge
इलेक्ट्रिक कार: Volvo XC40 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km
इलेक्ट्रिक कार: Volvo XC40 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km
हाईलाइट
  • XC40 नए CMA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है
  • कंपनी ने हाल ही में दी है जानकारी
  • भारत के लिए वोल्वो XC40 पर काम शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसे में दुनियाभर की कंपनियां अपने वाहन भारतीय बाजार में उतार रही हैं। अब इस कड़ी में लग्जरी कार बनाने वाली स्वीडन की कंपनी Volvo (वोल्वो) का नाम भी जुड़ गया है। कंपनी ने अपनी पहली फुली-इलेक्ट्रिक कार XC40 को जल्द भारत में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक वोल्वो कार्स ने हाल ही में घोषणा की है, कि उसने भारत के लिए अपनी पहली फुली इलेक्ट्रिक कार यानी वोल्वो XC40 पर काम शुरू कर दिया है, जिसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि कार को लॉन्च करने के सही समय की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 अगले साल के मिड तक सामने आ सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

BMW 2 सीरीज ग्रैन कूप " ब्लैक शैडो" एडिशन: 7 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

प्लेटफॉर्म
नई ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी XC40 Recharge ब्रैंड की नई रिचार्ज कार लाइन कॉन्सेप्ट का पहला मॉडल है और यह XC40 SUV पर बेस्ड है। XC40 Recharge को नए CMA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह देखने में स्डेंडर्ड एसयूवी के जैसी ही दिखती है। हालांकि इसमें कई बदलाव किए गए हैं। 

रेंज
इसमें ऑल-व्हील ड्राइव के साथ 402 बीएचपी की पॉवर दी जाएगी। इसके साथ ही यह पावरट्रेन एक सिंगल चार्ज (डब्ल्यूएलटीपी ड्राइव साइकिल) पर 400 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। के अनुसार इस कार की बैटरी को केवल 40 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। 

Nissan Magnite भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

पावर
XC40 Recharge में 150 kW के दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं, जो कि फ्रंट और रियर एक्सल पर हैं। इलेक्ट्रिक मोटर्स करीब 402 bhp का पावर और 659 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बात करें स्पीड की तो यह 4.9 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

कीमत
भारत में वोल्वो XC40 रिचार्ज की कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 50 से 60 लाख के बीच तय की जा सकती है, हालांकि इसकी सही कीमत लॉन्च के समय ही सामने आएगी। 

Created On :   7 Dec 2020 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story