comScore

अपकमिंग: Tata Harrier जल्द पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, मिल सकता है ये फीचर्स

अपकमिंग: Tata Harrier जल्द पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, मिल सकता है ये फीचर्स

हाईलाइट

  • Harrier को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करने की तैयारी
  • पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंपनी पैडल शिफ्टर्स भी शामिल हो सकता है
  • अभी तक सिर्फ डीजल इंजन के साथ मैनुअल वेरिएंट में ही उपलब्ध है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) की एसयूवी Harrier (हैरियर) भारत में काफी पॉपुलर है। इस एसयूवी का लुक काफी अग्रेसिव है। टाटा हैरियर को जगुआर लैंड रोवर के नए Omega Arc प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। हालांकि अब तक यह SUV सिर्फ डीजल वेरिएंट में ही उपलब्ध है। अब चर्चा है कि इस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट जल्द लॉन्च किया जाएगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार अब कंपनी Tata Harrier को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो Tata Harrier में मिलने वाला पेट्रोल इंजन ड्राइव मोड्स के साथ आएगा और इसमें पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंपनी पैडल शिफ्टर्स भी शामिल कर सकती है, जो कि इस सेगमेंट की गाड़ी के लिए Tata का एक बड़ा कदम होगा। 

Jeep Wrangler Rubicon भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

इंजन और पावर
Tata Harrier में Tata का नया 1.5 लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन की पावर करीब 150 hp हो सकती है। हालांकि इस बारे में अब तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

फिलहाल Tata Harrier अभी तक सिर्फ डीजल इंजन के साथ मैनुअल वेरिएंट में ही उपलब्ध है। Tata Harrier में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 140PS का पावर औैर 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

सुरक्षा
सुरक्षा का ख्याल रखते हुए इस SUV में 6 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ABS, EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एंड हिल डिसेटं कंट्रोल, रोल ओवर मिटिगेशन सिस्टम और हाइड्रॉलिक ब्रेक असिस्ट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा है साथ ही पिछली सीट पर Isofix चाइल्ड सीट एंकर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

बढ़ेगी बिक्री
जनवरी 2019 से लेकर अब तक इसकी औसतन बिक्री करीब 1,226 यूनिट्स की देखने को मिली है। जानकारों का मानना है कि नए पेट्रोल इंजन के साथ आने के बाद Tata Harrier इसकी बिक्री में तेजी आएगी। क्योंकि अब तक बाजार में इसकी प्रतिद्धंदी एसयूवी में पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। ऐसे में Tata Harrier के पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध ना होने से यूजर्स को दूसरी कंपनियों की ओर रुख करना पड़ रहा है। जबकि पेट्रोल इंजन आने के बाद Harrier की बिक्री में बूस्ट देखने को मिलेगा।

कमेंट करें
Muai4