दैनिक भास्कर हिंदी: Tata ने लॉन्च किया नई सफारी का टीजर, ये दमदार एसयूवी इसी माह होगी लॉन्च

January 11th, 2021

हाईलाइट

  • टीजर इमेज में कार के फ्रंट हिस्से को दर्शाया गया है
  • टाटा की नई ट्राइंगल डिजाइन को दिखाया गया है
  • इसे 26 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी Safari (सफारी) का नया टीजर जारी कर​ दिया है। 2021 Safari एसयूवी को इसी माह में लॉन्च किया जाएगा। नए टीजर इमेज में कार के फ्रंट हिस्से को दर्शाया गया है। जहां ग्रिल क्रोम फिनिश के साथ टाटा की नई ट्राइंगल डिजाइन नजर आ रही है। इसके अलावा इस इमेज में एलईडी DRLs के साथ मस्क्युलर बोनट वाला अग्रेसिव लुक दिखाई दे रहा है। 

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जनवरी 2021 में ही यह एसयूवी लॉन्च की जाएगी। नई सफारी की आधिकारिक प्री.बुकिंग इस महीने के अंत में शुरू होगी। वहीं जनवरी में कंपनी की सभी डीलरशिप पर पहुंचेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार इसे 26 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है। 

MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कितनी है खास

लैंड रोवर D8 प्लेटफार्म
आपको बता दें कि 2021 Tata Safari को कंपनी की पॉपुलर इंपैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है और यह लैंड रोवर D8 से प्रेरित ओमेगाआरसी (OMEGARC)  प्लेटफॉर्म पर आधारित है। जिस पर हैरियर को डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इसे कई इंजन ऑप्शन्स के साथ उतारा जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें ऑप्शनल 4WD की सुविधा भी दी जा सकती है।

फीचर्स
बात करें इंटीरियर की तो इसमें कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो कि एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के अलावा टाटा की अन्य गाड़ियों की तरह हरमन का साउंड सिस्टम मिलेगा। 

Tata Tiago का CNG वेरिएंट भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च

इंजन और पावर
नई टाटा सफारी में 2.0 लीटरए 4.सिलेंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 168 bhp की अधिकतम शक्ति और 350 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6.स्पीड मैनुअल या 6.स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।