टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करना शुरू किया

Tesla begins rolling out full self-driving software update: Musk
टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करना शुरू किया
मस्क टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करना शुरू किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि टेस्ला ने आखिरकार अपना फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा 10.2 सॉफ्टवेयर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। सॉफ्टवेयर को पिछले सप्ताह के अंत में लगभग 1,000 टेस्ला मालिकों के लिए रोल आउट किया गया था, लेकिन अंतिम समय की चिंताओं यानी लास्ट मिनट कंसर्न के कारण इसमें देरी हुई।

मस्क ने ट्वीट किया, बीटा 10.2 अब 100 मील से अधिक के 100/100 सुरक्षा स्कोर वाली कारों के लिए उपलब्ध है। मस्क ने इससे पहले ट्वीट किया था, यह देखने के बाद कि यह कैसा चल रहा है, रोलआउट कई दिनों तक होल्ड रहेगा। अगर यह अच्छा दिखता है, तो बीटा धीरे-धीरे 99 स्कोर और उससे नीचे आने लगेगा।

टेस्ला एफएसडी बीटा टेस्ला वाहनों को केवल नेविगेशन सिस्टम में एक स्थान दर्ज करके राजमार्गों और शहर की सड़कों दोनों पर खुद को चलाने में सक्षम बनाता है, लेकिन इसे अभी भी स्तर 2 ड्राइवर सहायता के तौर पर माना जाता है, क्योंकि इसे हर समय ड्राइवर पर्यवेक्षण या सुपरविजन की आवश्यकता होती है।

चालक वाहन के लिए जिम्मेदार रहता है और उसे स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखने और नियंत्रण लेने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है।मस्क ने शनिवार को ट्वीट किया था, इस निर्माण के बारे में कुछ आखिरी मिनट की चिंता है। रविवार या सोमवार को रिलीज होने की संभावना है। देरी के लिए खेद है।

मस्क उन ग्राहकों के लिए बीटा सॉफ्टवेयर की व्यापक रिलीज का वादा कर रहे हैं, जिन्होंने एफएसडी पैकेज (जिसकी कीमत वर्तमान में 10 हजार डॉलर है) खरीदा है। पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताओं में ऑटोपायलट, ऑटो लेन चेंज, समन (मोबाइल ऐप या कुंजी का उपयोग करके अपनी कार को एक तंग जगह से अंदर और बाहर ले जाना) पर नेविगेट करना शामिल है। टेस्ला ऑटोपायलट से संबंधित कई दुर्घटनाएं भी हुई हैं और इस संबंध में वर्तमान में यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) द्वारा जांच की जा रही है।

आईएएनएस

Created On :   11 Oct 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story