टेस्ला अब फुल सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के लिए 12 हजार डॉलर चार्ज करेगी

Tesla will now charge $12,000 for full self-driving software: Musk
टेस्ला अब फुल सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के लिए 12 हजार डॉलर चार्ज करेगी
मस्क टेस्ला अब फुल सेल्फ ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के लिए 12 हजार डॉलर चार्ज करेगी
हाईलाइट
  • मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि नई कीमत
  • जो 2
  • 000 डॉलर की वृद्धि है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी अपने फुल सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर की कीमत 12,000 डॉलर तक बढ़ा रही है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि नई कीमत, जो 2,000 डॉलर की वृद्धि है, 17 जनवरी से प्रभावी होगी। उन्होंने पोस्ट किया, टेस्ला एफएसडी की कीमत 17 जनवरी को यूएस में बढ़कर 12 हजार डॉलर हो गई।

मस्क ने कहा, एफएसडी की कीमत बढ़ेगी क्योंकि हम एफएसडी प्रोडक्शन कोड रिलीज के करीब पहुंचेंगे। टेस्ला एफएसडी सॉफ्टवेयर के लिए मासिक सदस्यता मूल्य 199 डॉलर का शुल्क लेती है। टेस्ला ने अक्टूबर 2020 में बीटा में एफएसडी का परीक्षण शुरू किया, जिसकी कीमत 8,000 डॉलर थी। बाद में इसकी कीमत बढ़ाकर 10,000 डॉलर कर दी गई।

सॉफ्टवेयर टेस्ला वाहनों को पूरी तरह से स्वायत्त नहीं बनाता है। टेस्ला एफएसडी बीटा टेस्ला वाहनों को केवल नेविगेशन सिस्टम में एक स्थान दर्ज करके राजमार्गो और शहर की सड़कों पर खुद को चलाने में सक्षम बनाता है, लेकिन इसे अभी भी एक लेवल 2 ड्राइवर सहायता प्रणाली माना जाता है क्योंकि इसे हर समय ड्राइवर पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चालक वाहन के लिए जिम्मेदार रहता है और स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखने की जरूरत है। टेस्ला ने पिछले साल अक्टूबर में अपने एफएसडी बीटा सॉफ्टवेयर के लेटेस्ट वर्जन को इसके रिलीज होने के एक दिन से भी कम समय बाद झूठी दुर्घटना चेतावनियों और अन्य मुद्दों के कारण अस्थायी रूप से वापस ले लिया था।

एक ट्वीट में, मस्क ने कहा कि रोलबैक वर्जन 10.3 के साथ कुछ मुद्दों के कारण था। 10.3 के साथ कुछ समस्याएं देख रहे हैं, इसलिए अस्थायी रूप से 10.2 पर वापस आ रहे हैं। मस्क ने बाद में टेस्ला के एफएसडी बीटा 10.4 अपडेट के आगामी रिलीज की घोषणा की।

आईएएनएस

Created On :   8 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story