अपडेट: Toyota Fortuner का BS6 वर्जन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Toyota Fortuner BS6 version launched, know price
अपडेट: Toyota Fortuner का BS6 वर्जन हुआ लॉन्च, जानें कीमत
अपडेट: Toyota Fortuner का BS6 वर्जन हुआ लॉन्च, जानें कीमत
हाईलाइट
  • Toyota Fortuner के BS6 वेरिएंट की कीमतें नहीं बढ़ाई गईं
  • इसके फीचर्स में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया
  • इसमें नया BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) ने अपनी पॉप्युलर एसयूवी Fortuner (फॉर्च्यूनर) का BS6 वेरिएंट पेश कर दिया है। इस दमदार और स्टाइलिश एसयूवी में इंजन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वर्तमान मॉडल वाले ही फीचर्स मिलेंगे। यह अपने सेगमेंट में पहली गाड़ी है जो BS6 इंजन के साथ उपलब्ध है। खास बात यह कि अपडेट के बावजूद कंपनी ने इसकी कीमत में बढ़ोरी नहीं की है।

आपको बता दें कि Toyota Fortuner का ग्लोबल डेब्यू को साल 2015 में हुआ था। जिसके बाद से यह अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। बात करें कीमत की तो Toyota Fortuner के पेट्रोल 4x2 MT वेरिएंट की शुरुआती कीमत 28.18 लाख रुपये है जो कि डीजल 4x4 AT वेरिएंट की कीमत 33.95 लाख रुपए तक जाती है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के BS6 वेरिएंट की कीमत...

MG ला रही Hector का 7 सीटर वेरिएंट, जानें कब होगा लॉन्च

पेट्रोल वेरिएंट

कीमत

डीजल वेरिएंट

कीमत

4x2 MT

28.18 लाख रुपए

4x2 MT

30.19 लाख रुपए

4x2 AT

29.77 लाख रुपए

4x2 AT

32.05 लाख रुपए

   

4x4 MT

32.16 लाख रुपए

   

4x4 AT

33.95 लाख रुपए

 

इंजन और पावर
Fortuner BS6 में 2.7 लीटर का पेट्रोल और 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन 166PS की पावर और 245Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 177PS की पावर और 420Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, अतिरिक्त 30Nm टॉर्क इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन जनरेट करता है। 

दोनों ही इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। वहीं, पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और डीजल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। डीजल पावरट्रेन में 4x4 ड्राइवट्रेन भी दिया जा रहा है।

फीचर्स
इसके फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Toyota Fortuner BS6 7 सीटों की क्षमता के साथ आती है। इस एसयूवी में आगे की तरफ परफोर्टेड लैदर सीटें और हीट रिजेक्शन ग्लास दिया गया है। इस में नई बेज कलर की सीट अपहोल्स्ट्री भी दी गई है, जो इसे प्रीमियम है। हीट रिजेक्शन ग्लास दस एसयूवी के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रखा गया है, वहीं लैदर सीट और बेज कलर अपहोल्स्ट्री डीजल वेरिएंट में मिलती है।

Maruti Suzuki WagonR का S-CNG वेरिएंट लॉन्च

एसयूवी में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग LED लाइटें, पुश बटन स्टार्ट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (नेविगेशन और ब्लूटूथ के साथ) जैसे फीचर शामिल हैं।

सुरक्षा
सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में 7 एयरबैग, ABS, EBD, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल (केवल ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट में), क्रूज कंट्रोल, ऑटो AC जैसे फीचर दिए गए हैं।

मुकाबला
भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Mahindra Alturas G4 (महिंद्रा अल्ट्रॉस जी4) और Ford Endeavour (फोर्ड एंडेवर) जैसी एसयूवी से होगा। 

Created On :   21 Feb 2020 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story