न्यू लॉन्च: Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Volkswagen Tiguan Allspace launch in India, know price and features
न्यू लॉन्च: Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
न्यू लॉन्च: Volkswagen Tiguan Allspace भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
हाईलाइट
  • Tiguan AllSpace की एक्स शोरूम कीमत 33.12 लाख रुपए है
  • इस कार को 2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया गया था
  • इसे Tiguan SUV के ऊपर पॉजिशन किया है और यह 7 सीटर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन कार कंपनी Volkswagen (वॉक्सवैगन) ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी Tiguan AllSpace (टिगुआन ऑलस्पेस) को भारतीय बाजार में लॉन्च ​कर दिया है। कंपनी ने Tiguan की एक्स शोरूम, इंडिया कीमत 33.12 लाख रुपए रखी है। बता दें, इस कार को कंपनी ने 2020 ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया था। यह कंपनी का पहला मॉडल है जिसे नए उत्सर्जन मानदंडो के अनुसार लॉन्च किया गया है। इस कार को भारत में (CBU) रुट के तहत लाया जाएगा, जिसके चलते इस कार की लिमिटेड यूनिट भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगी।

कंपनी ने इस कार को 5 सीटर Tiguan SUV के ऊपर पॉजिशन किया है और यह 7 सीटर है। Tiguan Allspace वर्तमान मॉडल के मुकाबले काफी बड़ी है। इसकी लंबाई में 215 मिमी और व्हीलबेस को 110 मिमी तक बढ़ाया गया है। इसमें अब सीटों की तीन रॉ दी गई हैं, जो पहले सिर्फ दो पंक्ति में उपलब्ध थीं। इसके अलावा नई कार में बूटस्पेस भी पहले अपेक्षा काफी बड़ा मिलेगा। 

Jeep Wrangler Rubicon भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

एक्सटीरियर
Volkswagen Tiguan Allspace में 5-सीटर मॉडल की तरह ही समान डिजाइन और स्टाइलिंग दी गई है। कुछ बदलाव के साथ इसमें बड़ा रियर स्पॉयलर दिया है। इसके अलावा नए अंडरबॉडी क्लैडिंग के लिए रियर बंपर में ग्लॉसी ब्लैक ट्रीटमेंट की गई है। कंपनी ने इसमें हॉरिजोन्टल डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट्स भी दिए हैं। इस SUV के फ्रंट में स्पोर्टी बंपर और नई ग्रिल दी गई है। इस एसयूवी में आपको नए हेडलैंप्स और 17 इंच के नए डुअल-टोन व्हील्स भी मिलेंगे।

इंटीरियर
Tiguan All-Space के केबिन में पहले की अपक्षा काफी अधिक जगह मिलेगी, इसकी वजह बढ़ाई गई लंबाई है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने एक पैनोरामिक सनरूफ दिया है। कंपनी ने इसमें इनोवेटिव एक्टिव इन्फो डिस्प्ले दी है। साथ ही इस एसयूवी में 3-जोन क्लाइमेट्रॉनिक AC दिया है जो कि ड्राइवर, फ्रंट और रियर के लिए आता है।  

Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

सुरक्षा
सुरक्षा का ख्याल रखते हुए Volkswagen Tiguan All-Space में 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम)के साथ EBD, ESP,  टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

पावर और इंजन
बात करें इसके इंजन और पावर की तो Volkswagen Tiguan All-Space में 2.0 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 187 bhp की पावर देता है। इसके इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो स्टैंडर्ड है। इसमें कंपनी ने 4-व्हील ड्राइव का विकल्प भी दिया है। 

इनसे होगा मुकाबला
नई Volkswagen Tiguan Allspace का मुकाबला Honda CR-V (होंडा सीआर-वी), Toyota Fortuner (टोयोटा फॉर्च्यूनर), Ford Endeavour (फोर्ड एंडेवर) और Mahindra Alturas G4 (महिंद्रा अल्टॉज जी -4) जैसी एसयूवी से होगा।
 

Created On :   7 March 2020 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story