सिंधु, प्रणय पहले दौर में बाहर, श्रीकांत दूसरे दौर में

सिंधु, प्रणय पहले दौर में बाहर, श्रीकांत दूसरे दौर में
Singapore Open: Sindhu, Prannoy crash out in opener; Srikanth moves to second round
जापान की अकाने यामागुची से 21-18, 19-21,17-21 से हार गईं।
कल्लांग । शीर्ष भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु और एच.एस. प्रणय मंगलवार को यहां सिंगापुर ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर के मैचों में हार के बाद बाहर हो गए, जबकि किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंच गए। डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में टूर्नामेंट में आने वाली सिंधु महिला एकल बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 इवेंट के शुरूआती दौर में मौजूदा विश्व चैंपियन और नंबर 1 जापान की अकाने यामागुची से 21-18, 19-21,17-21 से हार गईं।

यामागुची के खिलाफ सिंधु की यह दसवीं हार थी, लेकिन वह अभी भी जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 14-10 से बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरी ओर, मलेशिया मास्टर्स विजेता प्रणय जापान के विश्व नंबर 3 कोडाई नारोका के खिलाफ अपनी हार का सिलसिला तोड़ने में नाकाम रहे, उन्हें पुरुष एकल के पहले दौर में 21-15, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा।

जापानी शटलर के खिलाफ प्रणय की इतने ही मैचों में यह चौथी हार थी। इस बीच, अनुभवी श्रीकांत और एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी दूसरे दौर में पहुंच गई। दुनिया के 23वें नंबर के श्रीकांत ने पहले दौर में थाईलैंड के दुनिया के 29वें नंबर के कांटाफोन वांगचारोन को 21-15, 21-19 से जबकि अर्जुन और ध्रुव की पुरुष युगल जोड़ी ने फ्रांस के लुकास कोर्वी और रोनन लाबर को 21-16, 21-15 से हराया।

सायना नेहवाल और लक्ष्य सेन दिन में बाद में एक्शन में होंगे। सायना का सामना सातवीं वरीयता प्राप्त थाई शटलर रत्चानोक इंतानोन से होगा और सेन चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। विश्व नंबर 4 पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता महिला युगल जोड़ी गायत्री गोपीचंद और तृसा जॉली बुधवार को अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story