मुद्रा भंडार: भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 2.6 अरब डॉलर बढ़ा

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 2.6 अरब डॉलर बढ़ा
  • आरबीआई ने दी जानकारी
  • भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 2.579 अरब डॉलर बढ़ा
  • 27 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के दौरान भंडार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आरबीआई ने शुक्रवार को कहा कि 27 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के दौरान भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 2.579 अरब डॉलर बढ़कर 586.111 अरब डॉलर हो गया।

20 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के दौरान देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2.36 अरब डॉलर घटकर 583.53 अरब डॉलर रह गया था। यह वृद्धि एक स्वागतयोग्य राहत है क्योंकि आरबीआई देश के विदेशी मुद्रा भंडार का उपयोग रुपये के अस्थिर होने पर उसे स्थिर करने के लिए करता है।

विदेशी मुद्रा कोष में कोई भी वृद्धि आरबीआई को बाजार में डॉलर जारी करने और रुपये के मुक्त गिरावट की स्थिति में स्थिर करने के लिए अधिक गुंजाइश देती है। 6 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 14.166 अरब डॉलर घटकर पांच महीने के निचले स्तर 584.74 अरब डॉलर पर आ गया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story