दैनिक भास्कर हिंदी: Yes Bank Crisis : यस बैंक की सभी सर्विसेज शुरू, फिर भी ग्राहक नहीं निकाल पा रहे पैसा

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • RBI के यस बैंक पर लगाए गए प्रतिबंध हटने के बाद अब सभी बैंकिंग सर्विसेज शुरू
  • सोशल मीडिया पर कई ग्राहक शिकायत पैसा नहीं निकाल पाने की शिकायत कर रहें
  • मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं अभी भी काम नहीं कर रही

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के यस बैंक पर लगाए गए प्रतिबंध हटने के बाद अब सभी बैंकिंग सर्विसेज शुरू हो गई है। बुधवार को यस बैंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। हालांकि सोशल मीडिया पर कई ग्राहक शिकायत कर रहे हैं कि वह अभी भी अपने खाते से पैसा नहीं निकाल पा रहे है। साथ ही, मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं अभी भी काम नहीं कर रही हैं।

क्या कहा यस बैंक ने?
यस बैंक ने कहा, 'हमारी बैंकिंग सेवाएं अब चालू हैं। अब आप हमारी सेवाओं का पूर्ण रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके धैर्य और सहयोग के लिए धन्यवाद। आपकी बेहतर सेवा करने के लिए, हमारी शाखाएं 19 मार्च से 21 मार्च, 2020 तक एक घंटे पहले 08:30 बजे खुलेंगी। हमने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए 19 मार्च से 27 मार्च, 2020 तक सभी शाखाओं में बैंक बंद होने का समय 16:30 से एक घंटे बढ़ाकर 17:30 कर दिया है।

कई ग्राहक नहीं कर पा रहे सेवाओं का इस्तेमाल
हालांकि कई ग्राहक सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाने को लेकर ट्वीट कर रहे हैं। एक ग्राहक ने लिखा, 'बैंक कह रहा है सभी सर्विसेज शुरू हो गई हैं, लेकिन मेरा क्रेडिट कार्ड अभी तक काम नहीं कर रहा है। वहीं, एक ग्राहक ने अपने यूपीआई अकाउंट को लेकर शिकायत की है।

आरबीआई ने लगाई थी पाबंदी
5 मार्च को बैंक की गंभीर वित्तीय स्थिति के कारण उसके बोर्ड को भंग कर दिया गया था और उसका पूरा कंट्रोल RBI ने अपने हाथों में ले लिया था। बैंक से पैसे विड्रॉल करने की लिमिट को भी 50000 कर दिया था। इसके बाद यस बैंक को संकट से उबारने के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 49 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदने का ऐलान किया।

एक्सिस बैंक भी 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। HDFC ने 1,000 करोड़ रुपये और कोटक महिंद्रा बैंक ने 500 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया। ICICI बैंक भी यस बैंक के 100 करोड़ शेयरों के अधिग्रहण के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।