मस्क के ट्वीट के बाद बिटक्वाइन रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 54 हजार डॉलर के करीब पहुंचे भाव

Elon Musk says bitcoin is slightly better than holding cash
मस्क के ट्वीट के बाद बिटक्वाइन रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 54 हजार डॉलर के करीब पहुंचे भाव
मस्क के ट्वीट के बाद बिटक्वाइन रिकॉर्ड ऊंचाई पर, 54 हजार डॉलर के करीब पहुंचे भाव
हाईलाइट
  • Elon Musk के एक ट्वीट के बाद बिटक्वाइन के भाव रिकॉर्ड ऊंचाई पर
  • बिटक्वाइन का भाव इस समय 54567 डॉलर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली कंपनी Telsa के सीईओ Elon Musk के एक ट्वीट के बाद बिटक्वाइन के भाव रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। एक बिटक्वाइन का भाव इस समय 54567 डॉलर (39,56,631.34 रुपये) के करीब चल रहा है। बता दें कि वर्चुअल करंसी बिटक्वॉइन ने बीते 5 सालों में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस दौरान बिटक्वॉइन ने करीब 10 हजार फीसदी रिटर्न दिया है।

क्या कहा मस्क ने?
मस्क का कहना है कि बिटक्वाइन रखना कैश की तुलना में कुछ बेहतर है। उन्होंने कहा कि फिएट करेंसी (जैसे कि रुपया, डॉलर इत्यादि) में जब निगेटव रियल इंटेरेस्ट है तो कोई मूर्ख ही दूसरे विकल्प की तलाश नहीं करेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिएट मनी के समान बिटक्वाइन की भी अपनी कमियां हैं। उन्होंने कहा कि वे निवेशक नहीं बल्कि इंजीनियर हैं और उनका टेस्ला के अलावा किसी भी पब्लिक ट्रेडेड स्टॉक में निवेश नहीं है। बता दें कि टेस्ला ने बिटक्वाइन में 150 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

टेस्ला के निवेश के बाद बिटक्वाइन में 16 हजार डॉलर की तेजी
टेस्ला के निवेश के बाद से बिटक्वाइन में अब तक करीब 16 हजार डॉलर की तेजी आ चुकी है। 8 फरवरी 2021 को एक बिटक्वाइन के भाव 38 हजार डॉलर के करीब थे जो अब महज 11 दिनों में ही बढ़कर 54 हजार डॉलर के स्तर को पार कर गए हैं।  बता दें कि बिटक्वाइन डीसेंट्रलाइज्ड करेंसी है। इसका मतलब ये है की इस करेंसी पर न तो किसी संस्था और न ही किसी गवर्मेंट का अधिकार है। संतोषी नाकामोटो ने इसकी शुरुआत 2009 में की थी। उस वक्त 1 बिटकॉइन की कीमत लगभग 0.003$ के आस पास थी।

 

 

Created On :   19 Feb 2021 6:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story