Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol and diesel prices rise again, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई
  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई
  • पेट्रोल- डीजल की कीमतें 10 दिनों में 2 रुपए तक बढ़ गईं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में बुधवार को मिली राहत के बाद आज (26 सितंबर) फिर से बढ़ोतरी की गई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 6 पैसे और डीजल के दाम 7 में पैसे की बढ़ोतरी की है। बता दें कि सऊदी अरामको पर हुए ड्रोन हमले के बाद से कच्चे तेल की कीमतें आसमान छूती नजर आ रही हैं। इसका सीधा असर घरेलू बाजार में देखने को मिल रहा है। 

कंपनियों ने बुधवार (25 सितंबर) सुबह जहां पेट्रोल- डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। वहीं इससे पहले मंगलवार (24 सितंबर) को पेट्रोल के रेट में 22 पैसे प्रति लीटर व डीजल के भाव में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 74.19 रुपए प्रति लीटर बेंचा जा रहा है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.85 रुपए है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 76.88 रुपए रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में एक लीटर पेट्राल के लिए 77.12 रुपए चुकाना पड़ेंगे।

डीजल के दाम
बात करें डीजल की तो यह दिल्ली में डीजल 67.14 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 70.44 रुपए प्रति लीटर है। जबकि कोलकाता में एक लीटर डीजल के लिए 69.56 रुपए चुकाना होंगे। इसके अलावा चैन्नई में डीजल 70.98 प्रति लीटर बेचा जा रहा है।   

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी
बता दें सऊदी अरामको के संयंत्रों पर ड्रोन हमलों के बाद से वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की आपूर्ति में लगभग पांच प्रतिशत की कमी आई है। हालांकि, सऊदी अरब ने कहा है कि वह आपूर्ति को जल्द सामान्य कर लेगा, लेकिन जानकारों का मानना है कि इस झटके का असर वैश्विक बाजारों पर कई वर्ष तक दिखाई देगा। आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में और भी तेजी आ सकती है। जिसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिलेगा।

Created On :   26 Sep 2019 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story