त्यागपत्र: इंडिगो के सह-संस्थापक गंगवाल ने बोर्ड से दिया इस्तीफा

February 19th, 2022

हाईलाइट

  • गंगवाल और भाटिया के बीच शेयरहोल्डर समझौते को लेकर विवाद चल रहा है

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। विमानन कंपनी इंडिगो के मालिकाना हक वाली इंटरग्लोब एविएशन के सह-संस्थापक राकेश गंगवाल ने कंपनी के निदेशक मंडल से गुरुवार को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया। गंगवाल ने कंपनी के बोर्ड को लिखे अपने इस्तीफे में कहा है कि वह अगले पांच साल में तेजी से कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटायेंगे।

गंगवाल ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है, जब कंपनी के दूसरे सह संस्थापक राहुल भाटिया को कुछ दिनों पहले ही इंडिगो का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। गंगवाल और भाटिया के बीच शेयरहोल्डर समझौते को लेकर विवाद चल रहा है।

गंगवाल ने अपने इस्तीफे में कहा है, मैं 15 साल से अधिक समय से कंपनी का शेयरधारक हूं और यह बहुत आम है कि कोई एक दिन अपनी होल्डिंग में विविधता लाने के बारे में सोचे। इसीलिए मेरा मौजूदा इरादा अगले पांच साल के दौरान कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को घटाना है।

उन्होंने कहा है,इससे नये निवेशकों को भविष्य में कंपनी के शेयरों की कीमत में आयी तेजी का लाभ भी मिलेगा और मुझे भी अपनी हिस्सेदारी तेजी से घटाने पर शेयर की बढ़ी कीमत से फायदा होगा। किसी भी योजना की तरह भविष्य में होने वाली घटनायें मेरी मौजूदा सोच को प्रभावित कर सकती हैं।

गंगवाल ने यह साफ किया है कि वह अपनी हिस्सेदारी में यह कमी तभी करेंगे जब उनके पास कंपनी की कोई अप्रकाशित मूल्य संवदेनशील जानकारी न हो। गंगवाल ने कहा कि कंपनी नियमित आधार पर उनके साथ जानकारियां साझा करती है और उनमें से कुछ जानकारियां अप्रकाशित मूल्य संवेदनशीन जानकारी होती है। एक सह संस्थापक, सह प्रवत्र्तक और निदेशक रूप में यह मसला अति महत्वपूर्ण हो जाता है।

आईएएनएस