कर्नाटक ने मंगलुरु में अंतर्राष्ट्रीय आव्रजन केंद्र की शाखा खोली

Karnataka opens International Immigration Center branch in Mangaluru
कर्नाटक ने मंगलुरु में अंतर्राष्ट्रीय आव्रजन केंद्र की शाखा खोली
रोजगार के अवसर कर्नाटक ने मंगलुरु में अंतर्राष्ट्रीय आव्रजन केंद्र की शाखा खोली
हाईलाइट
  • 36
  • 000 से अधिक युवाओं को मुफ्त में कौशल सिखाया जाएगा

डिजिटल डेस्क, दक्षिण कन्नड़ । कर्नाटक के युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से मंगलुरु में अंतर्राष्ट्रीय आव्रजन केंद्र की क्षेत्रीय शाखा खोली गई है। राज्य के कौशल विकास मंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण ने गुरुवार को इसका वर्चुअल तौर पर उद्घाटन किया।

यह केंद्र एक जॉब प्लेसमेंट सेल के रूप में कार्य करेगा। विदेशी कंपनियों की जरूरतों को पूरा करेगा और भारतीयों के लिए रोजगार के अवसरों की सुविधा देगा। हाल ही में, युनाइटेड किंगडम सरकार के साथ अस्पतालों में 1,000 नर्स उपलब्ध कराने के लिए एक समझौता किया गया है।

मंत्री ने राज्य कौशल विकास निगम द्वारा ए.जे. में इंजीनियरिंग परिसर में आयोजित मेगा जॉब फेयर का उद्घाटन किया। मेक इंडिया कैपेबल कार्यक्रम के तहत स्थापित अंग्रेजी प्रयोगशाला भी समर्पित की। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी प्रयोगशाला में हर तीन महीने में 300 उम्मीदवारों को अंग्रेजी भाषा संचार में प्रशिक्षित किया जाएगा। नारायण ने कहा कि अमृत कौशल प्रशिक्षण के तहत इस साल 36,000 से अधिक युवाओं को मुफ्त में कौशल सिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेलगावी और कलबुर्गी रोजगार मेलों के बाद राज्य में आयोजित यह तीसरा रोजगार मेला है।

उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की कमजोरियों का विश्लेषण किया जाएगा और उसी के अनुसार उन्हें आवश्यक कौशल में प्रशिक्षण दिया जाएगा। रोजगार मेलों के माध्यम से 10,000 से अधिक युवाओं को समायोजित किया गया है। रोजगार के अवसरों के संबंध में परेशानी मुक्त जानकारी तक पहुंच प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार रामनगर में एक स्किल हब स्थापित करेगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story