comScore

कर्नाटक बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए केंद्र से मांगेगा ज्यादा फंड

November 15th, 2020 20:00 IST
 कर्नाटक बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए केंद्र से मांगेगा ज्यादा फंड

हाईलाइट

  • कर्नाटक बाढ़ राहत और पुनर्वास के लिए केंद्र से मांगेगा ज्यादा फंड

बेंगलुरु, 15 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक सरकार केंद्र से राज्य में हुई भारी वर्षा और बाढ़ से हुए नुकसान के लिए अधिक फंड की मांग करेगा, ताकि राज्यभर के दर्जनों जिलों में राहत और पुनर्वास कार्यो को तेजी से किया जा सके। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

एक राजस्व अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा दिवाली के बाद अपने आधिकारिक दिल्ली दौरे के दौरान केंद्र से अधिक फंड की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य में बाढ़ से कृषि और इंफ्रास्ट्रक्चर में हुए नुकसान का एक संशोधित मूल्यांकन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (एनडीआरएफ) से अधिक धनराशि के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को प्रस्तुत किया जाएगा।

शुक्रवार को केंद्र द्वारा बाढ़ से प्रभावित जिलों में राहत और पुनर्वास कार्यो को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र ने एनडीआरएफ से 578 करोड़ रुपये धनराशि दिया, जिसके बाद सरकार ने इन कार्यो को और भी तेजी से पूरा करने के लिए अधिक फंड मांगने का फैसला किया।

राज्य में बाढ़ से बागलकोट, बल्लारी, बेलागवी, बीदर, धारवाड़, गदग, हावेरी, हुबल्ली, कालाबुरागी, कोप्पल, रायचूर और यादगीर जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

एवाईवी/एसजीके

कमेंट करें
hNt1i