comScore

स्मार्टफोन मेकर कंपनी हॉनर भारत में जल्द करेगी विस्तार, 2.3 अरब डॉलर का लक्ष्य

स्मार्टफोन मेकर कंपनी हॉनर भारत में जल्द करेगी विस्तार, 2.3 अरब डॉलर का लक्ष्य

हाईलाइट

  • हॉनर का विश्व स्तर पर 2.3 अरब डॉलर कमाने का लक्ष्य
  • केवल वियरेब्लस प्रोडक्ट्स पर ध्यान केंद्रित कर रही कंपनी
  • एआई डिवाइस के लिए खुद का मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बनाएगी

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही विस्तार करेगी। हॉनर ने अगले साल तक अपने वियरेब्लस (पहनने वाले उपकरण) को बेचकर विश्व स्तर पर 2.3 अरब डॉलर कमाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक शीर्ष एग्जीक्यूटिव ने इस बात की जानकारी दी।

दरअसल कंपनी अपने प्रोडक्ट्स के लिए भारत को एक बड़े बाजार के रूप में देखती है। हॉनर स्मार्ट लाइफ के वाइस प्रेसिडेंट डैनियल टैन ने आईएएनएस से कहा, हॉनर के लिए भारत बहुत बड़ा बाजार है। यदि स्मार्ट डिवाइस लॉन्च करने की बात करें तो कंपनी अभी केवल वियरेब्लस प्रोडक्ट्स पर ध्यान केंद्रित कर रही है। 

इसका सबसे बड़ा कारण है इसमें लगने वाली इम्पोर्ट ड्यूटी, जो बेहद कम है। वहीं, एआई स्क्रीन और स्मार्ट टीवी की बात करें तो इसमें ड्यूटी कई गुना अधिक है। उन्होंने आगे कहा, इस चुनौती से निपटने के लिए हमें भारत में एआई डिवाइस के लिए खुद का मैन्युफैक्च रिंग यूनिट और असेंबलिंग यूनिट लगाना होगा। 

कई स्मार्टफोन निर्माताओं ने पहले ही भारत में अपना स्मार्ट टीवी बेचना शुरू कर दिया है, इसमें शाओमी और वन प्लस जैसे ब्रांड पहले ही शामिल हैं, जबकि नोकिया फ्लिपकार्ट के साथ पार्टनरशिप करके दिसंबर 5 तक अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

टैन ने कहा, अभी भारत में एआई स्क्रीन को लेकर हम उतने केंद्रीत नहीं हैं, लेनिक हम जल्द ही अपने अन्य प्रोडक्ट्स भारत में लॉन्च करेंगे, इसमें हाल ही में हमारे घरेलू बाजार में लॉन्च किया गया लैपटॉप भी शामिल है।

कमेंट करें
5hCwm