Swiggy ने भारत में क्लाउड किचन में 175 करोड़ रुपए का निवेश किया

Swiggy invested Rs 175 crore in cloud kitchens in India
Swiggy ने भारत में क्लाउड किचन में 175 करोड़ रुपए का निवेश किया
Swiggy ने भारत में क्लाउड किचन में 175 करोड़ रुपए का निवेश किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फूड डिलिवरी कंपनी स्विगी ने भारत में क्लाउड किचन में 175 करोड़ रुपए का निवेश किया है। हाल ही कंपनी ने इस बात की जानकारी दी। स्विगी ने कहा है कि उसने 14 शहरों में अपने रेस्तरां साझेदारों के लिए 1000 से ज्यादा क्लाउड किचन स्थापित करने के लिए दो साल के दौरान 175 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

12 नए शहरों में क्लाउड किचन
कंपनी के अनुसार यह निवेश स्विगी एक्सेस पहल के जरिए किया गया है। स्विगी ने कहा कि वह मार्च 2020 तक 12 नए शहरों में क्लाउड किचन के लिए अतिरिक्त 75 करोड़ रुपए निवेश करेगी। स्विगी एक्सेस पहल, क्लाउड किचन के जरिए रेस्तरां भागीदारों को अपने शहर के भीतर और नए शहरों में विस्तार को सक्षम बनाती है।

14 शहरों निवेश
स्विगी ने कहा कि उसने 10 लाख वर्ग फुट के रियल एस्टेट स्पेस में 14 शहरों निवेश किया है, ताकि बड़े, मध्यम व छोटे रेस्तरां साझेदारों को ज्यादा जगहों पर विस्तार में सहायता मिल सके।

डाइनिंग कल्चर में इजाफा
स्विगी, न्यू सप्लाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल भाटिया ने एक बयान में कहा, बीते 2-3 सालों में ऑनलाइन भोजन के ऑर्डर में बड़े पैमाने पर वृद्धि के साथ भारत में रेस्तरां डाइनिंग कल्चर में इजाफा हुआ है। स्विगी ने हमेशा यह कहा है कि क्लाउड किचन फूड डिलिवरी का भविष्य होंगे।

Created On :   21 Nov 2019 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story