सोनी के साथ विलय को एनसीएलटी की मंजूरी के बाद ज़ी एंटरटेनमेंट का शेयर 15 प्रतिशत उछला

सोनी के साथ विलय को एनसीएलटी की मंजूरी के बाद ज़ी एंटरटेनमेंट का शेयर 15 प्रतिशत उछला
  • एंटरटेनमेंट के शेयर गुरुवार को 15 फीसदी उछल गये
  • मुकदमेबाजी के मद में प्रावधान में कोई बढ़ोतरी नहीं होना भी सकारात्मक रहा
  • शेयर 15 फीसदी की बढ़त के साथ 278.40 रुपये पर पहुंच गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीएलटी द्वारा सोनी के साथ विलय को मंजूरी मिलने के बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयर गुरुवार को 15 फीसदी उछल गये। बीएसई पर जी के शेयर 15 फीसदी की बढ़त के साथ 278.40 रुपये पर पहुंच गया। जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा कि जी लिमिटेड के पहली तिमाही के नतीजे उम्‍मद से बेहतर रहे और राजस्व में छह फीसदी और कर पूर्व आय में 29 फीसदी की वृद्धि देखी गई।

मुख्य आंकड़े तो सकारात्मक थे ही, अंतर्निहित रुझान और भी अधिक उत्साहजनक थे। प्रबंधन के अनुसार, विज्ञापन-आय वृद्धि में पहली तिमाही के अंत में आई तेजी दूसरी तिमाही में भी बरकरार है। रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग तीन साल बाद लीनियर टीवी चैनलों के दाम में बढ़ोतरी से सब्सक्रिप्शन से प्राप्‍त राजस्व साल-दर-साल आधार पर 18 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है।

टीवी के दर्शकों की संख्या निरंतर बढ़ने से विज्ञापन/सब्‍सक्रिप्‍शन से प्राप्‍त आय वृद्धि को बल मिलने की उम्‍मीद है। थियेटरीकल रिलीज़ भी अनुकूल हो रही हैं। जी स्टूडियोज की फिल्म 'गदर 2' की एडवांस बुकिंग बेहद दमदार ओपनिंग का संकेत दे रही है।

मुकदमेबाजी के मद में प्रावधान में कोई बढ़ोतरी नहीं होना भी सकारात्मक रहा। इससे साफ है कि अधिकांश देनदारियों के लिए अब प्रावधान किया जा चुका है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनी के साथ प्रस्तावित विलय (शुक्रवार के लिए निर्धारित) पर एनसीएलटी का संभावित सकारात्मक आदेश, ऐसे समय में सोने पर सुहागा होगा जब मांग बढ़ रही है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story