जोमैटो को पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का मुनाफा, सालाना राजस्व 71% बढ़ा

जोमैटो को पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का मुनाफा, सालाना राजस्व 71% बढ़ा
  • ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने 2,416 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया
  • पिछले साल की समान तिमाही में जोमैटो को 186 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था
  • 30 जून, 2023 के अंत में समेकित आधार पर नकद शेष 11,573 करोड़ रुपये था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने गुरुवार को चालू वित्तवर्ष की पहली तिमाही में 2 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 2,416 करोड़ रुपये (साल-दर-साल) का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि से 70.9 फीसदी ज्‍यादा है।

पिछले साल की समान तिमाही में जोमैटो को 186 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और 1,414 करोड़ रुपये का राजस्व मिला था।

जैसा कि एक्सचेंजों को फाइलिंग में बताया गया है, त्वरित वाणिज्य (ब्लिंकिट) व्यवसाय जून 2023 में पहली बार अंशदायी सकारात्मक हो गया।

"हम अपने व्यवसाय को कम जटिल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और अपने व्यवसायों में सही लोगों को सही स्थानों पर रख रहे हैं। इन चीजों का निश्चित/मापने योग्य प्रभाव नहीं होता है, और मैं बाद में कह सकता हूं कि हमारे अधिकांश प्रतीत होने वाले 'जोखिम भरे' हैं ज़ोमैटो के एमडी और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कंपनी के शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में कहा, "सट्टेबाज़ों ने व्यवसाय की गति को हमारी अपेक्षा से कहीं अधिक तेज़ी से बदल दिया है।"

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी का सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) पिछली तिमाही के 6,425 करोड़ रुपये से बढ़कर 7,318 करोड़ रुपये हो गया। मार्च तिमाही में यह क्रमिक रूप से 6,569 करोड़ रुपये से ऊपर था।

वित्तवर्ष 24 की पहली तिमाही के आंकड़ों के अनुसार, 1.75 करोड़ लेनदेन करने वाले ग्राहक पंजीकृत थे, जबकि एक साल पहले यह संख्या 1.67 करोड़ थी।

सीएफओ अक्षत गोयल ने कहा, "हमें उम्मीद है कि हमारा व्यवसाय आगे चलकर लाभदायक रहेगा और आज हम जो जानते हैं, उसे देखते हुए, हमें विश्‍वास है कि हम कम से कम अगले कुछ वर्षों तक 40 फीसदी से ज्‍यादा सालाना टॉपलाइन (समायोजित राजस्व) की वृद्धि जारी रखेंगे।"

इसके अलावा, 30 जून, 2023 के अंत में समेकित आधार पर नकद शेष 11,573 करोड़ रुपये था, जबकि 31 मार्च, 2023 के अंत में यह 11,323 करोड़ रुपये था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Aug 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story