कड़ाई: बकायादारों ने बिल नहीं दिया, वसूली के लिए हुआ दामिनी दलों का गठन

बकायादारों ने बिल नहीं दिया, वसूली के लिए हुआ दामिनी दलों का गठन
  • रडार पर जिले के 7,688 बिजली ग्राहक
  • कई बकायादारों ने अबतक बिल नहीं चुकाया
  • दामिनी दलों का गठन हुआ, होगी वसूली

डिजिटल डेस्क, अकोला। छह माह से अधिक समय बीतने पर भी बिजली बिल का भुगतान न करनेवाले जिले के 7 हजार 688 ग्राहक महावितरण की रडार पर हैं। बिजली आपूर्ति खंडित मिलने पर मीटर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है, जिसके लिए महावितरण की ओर से शहर में 5 दामिनी दलों का गठन किया गया है। दलों ने दो दिनों में ही 121 ग्राहकों पर कार्रवाई की है। इससे बकायाधारकों में हड़कम्प मच गया है।

परिमंडल में मिशन 90 डे चलाया जा रहा है। मुहिम के तहत परिमंडल को शून्य बकाया करने का नियोजन किया गया है। अधीक्षक अभियंता पवनकुमार कछोट की संकल्पना से शहर में पांच दामिनी दलों का गठन किया गया। एक दामिनी दल में अतिरिक्त कार्यकारी, उपकार्यकारी अभियंता समेत 10 महिला अभियंता, कर्मचारी शामिल है। उनके सहयोग के लिए सुरक्षा रक्षक भी तैनात किए गए है।

10 हजार से अधिक बकाया

अकोला जिले में 10 हजार रूपए से अधिक बकाया होनेवाले 7 हजार 688 ग्राहक है, जिन्होंने छह माह से बिल का भुगतान नहीं किया है। जिनसे कुल 17 करोड़ 86 लाख रूपए बकाया वसूलने का लक्ष्य है। उल्लेखनीय है कि बकायाधारकों को अब एकमुश्त राशि का भुगतान करना पड़ेगा। भुगतान न करने पर मीटर जब्त कर लिया जाएगा।

26 ग्राहकों के मीटर जब्त, 95 ने किया भुगतान

महावितरण की ओर से शुरू की गई कार्रवाई के बाद 95 ग्राहकों ने तत्काल 5 लाख 68 हजार रूपए बकाया बिल का भुगतान किया। वहीं 6 लाख 38 हजार की बकाया के लिए 26 ग्राहकों के मीटर जब्त किए गए।

कार्रवाई में बाधा लाने पर होगा अपराध दर्ज

पवनकुमार कछोट, अधीक्षक अभियंता, महावितरण के मुताबिक जिले में बकाया बिजली बिलधारकों पर कार्रवाई शुरू की गई है। कार्रवाई के दौरान ग्राहकों द्वारा बाधा निर्माण की गई तो उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया जाए। वहीं बिजली चोरी उजागर होने पर तुरंत अपराध दर्ज किया जाए, ऐसे निर्देश दामिनी दल को दिए गए है। इसलिए बकायाधारक महावितरण को सहयोग करें।


Created On :   5 Jan 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story