अकोला जिला: मतदाता जागरूकता के लिए मानव श्रृंखला, जिलाधिकारी ने शामिल होने की अपील की

मतदाता जागरूकता के लिए मानव श्रृंखला, जिलाधिकारी ने शामिल होने की अपील की
  • चुनाव प्रक्रिया और मतदान के प्रति जागरूक करने की मुहिम
  • एक साथ 10 हजार छात्र-छात्राएं शपथ लेंगे
  • कार्यक्रम में शामिल होने की अपील

डिजिटल डेस्क, अकोला। मतदाताओं को चुनाव प्रक्रिया और मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिले में एक साथ 10 हजार छात्र-छात्राएं शपथ लेंगे और ‘स्वीप’ के तहत इस उपक्रम का मुख्य कार्यक्रम शुक्रवार 19 अप्रैल को सुबह 7.30 बजे लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर विशाल मानव श्रृंखला से जिले का नक्शा बनाया जाएगा। चुनाव अधिकारी अजीत कुंभाार, ‘स्वीप’ की मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी. वैष्णवी, पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

करेंगे मतदाताओं से अपील

इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़े तथा मतदान के अधिकार के महत्व को बताने के लिए चुनाव आयोग की ओर से विभिन्न मतदाता जागरूकता उपक्रम चलाए जा रहे हैं। मतदाता जागरूकता के इन उपक्रमों में अब कला, खेल, साहित्यिक एवं सामाजिक गणमान्य व्यक्ति योगदान देंगे। राज्य स्तर और जिलेवार मतदाताओं से अपील करेंगे। प्रत्येक जिले में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत गणमान्य व्यक्ति सदिच्छादूत के रूप में कार्य करेंगे। जिले में बॉक्सर पलक झांबरे, राहील सिद्दीकी और दिव्यांगों के लिए विशाल कोरडे सदिच्छादूत के रूप में कार्य करेंगे। संकेत जोशी अमरावती में मतदाताओं से अपील करेंगे। प्रथमेश जावकर और मोनाली जाधव बुलढाणा में कार्य करेंगे। यवतमाल में अंकुर वाढवे, आकाश चिकटे काम करेंगे।

मुख्य कार्यक्रम में 2,000 छात्र भाग लेंगे और प्रत्येक तहसील में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिले भर में एक साथ 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शपथ लेने जा रहे हैं। इस मौके पर मानव श्रृंखला के साथ-साथ ‘मैं भारत हूं’ गीत का भी प्रसारण किया जाएगा। अधिक से अधिक नागरिकों से इस उपक्रम में भाग लेने की अपील जिलाधिकारी ने की है। इस उपक्रम के लिए विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों का सहयोग मिला है।

एमआईडीसी में कामगारों ने ली मतदान जागरूकता की शपथ

लोकसभा चुनाव में अकोला निर्वाचन क्षेत्र में अधिक मतदान हो इसलिए ‘स्वीप’ के तहत उपक्रमों को गति दी गई हैं। स्थानीय औद्योगिक क्षेत्र एमआईडीसी में कामगारों ने मतदान प्रक्रिया में भाग लेने और जन जागरूकता पैदा करने की शपथ ली। स्वीप टीमें जगह-जगह जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। इसके तहत एमआईडीसी में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। नोडल अधिकारी बी. वैष्णवी सहित अधिकारी, कर्मचारी, औद्योगिक संगठन एवं कामगार उपस्थित थे। इस अवसर पर बी. वैष्णवी ने मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

Created On :   18 April 2024 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story