दबिश: मामला जलसंधारण परीक्षा का, पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड कर्नाटक से गिरफ्तार

मामला जलसंधारण परीक्षा का, पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड कर्नाटक से गिरफ्तार
  • जलसंधारण विभाग के विविध पदों के लिए परीक्षा ली गई
  • लाखों रुपए लेकर पेपर लीक की दुकानदारी चल रही थी
  • उपविभागीय अधिकारी प्रशांत आवनकर ने यश कावरे नामक परीक्षार्थी को नकल दी

डिजिटल डेस्क, अमरावती । नांदगांव पेठ के ड्रीमलैंड परिसर में जलसंधारण विभाग की परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया । इस मामले में शहर अपराध शाखा पुलिस पुणे के मास्टर माइंड अभिषेक अजय सावरिकर (33) को कनार्टक के कलबुरगी शहर से गिरफ्तार कर अमरावती लायी है। इस मामले में अब तक पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नांदगांव पेठ के ड्रीमलैंड में 21 फरवरी को जलसंधारण विभाग के विविध पदों के लिए परीक्षा ली गई थी। परीक्षा के दौरान उपविभागीय अधिकारी प्रशांत आवनकर ने यश कावरे नामक परीक्षार्थी को नकल दी थी।

यह भी पढ़े -अमरावती मनपा का 496.5 करोड़ का बजट पेश, स्वास्थ्य पर होंगे 167.95 करोड़ रुपए खर्च

यश कावरे , स्वप्निल सालुंके, मयुर बडगुजर, प्रतीक राठी, उद्देश कालबांडे, संगमेश्वर सरकाले, रोहन अडसड, शंतनु बलवे को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि जहां से पेपर प्रिंट किए गए, वहां पर कार्यरत अभिषेक सावरिकर आरारोपियों से परिचित है। अभिषेक वहां से प्रश्न पत्रिका की फोटो निकालकर भेजता था। जिसके बाद विद्यार्थियों से लाखों रुपए लेकर पेपर लीक की दुकानदारी चलाया करते थे। इस मामले में पुलिस पहले भी अभिषेक की तलाश में पुणे से खाली हाथ लौटी। लसंधारण विभाग के विविध पदों के लिए परीक्षा ली गईकिन गोपनीय जानकारी मिलने पर पुलिस का एक दल कर्नाटक रवाना हुआ था।

दंगा करने वाले 15 हिरासत में : संभागीय राजस्व आयुक्त कार्यालय पर सोमवार को आंदोलनकारियों द्वारा पुलिस पर पथराव कर सरकारी वाहनों की तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने 15 दंगाइयों को हिरासत में लिया है। जिसमें से 10 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पांच आरोपियों को समझाइश पर रिहा किया है। इस मामले में पुलिस घटना के समय निकाले गए फोटो और वीडियो खंगालते हुए आरोपियों की तलाश करने में जुटी है। पांढरी खानमपुर के प्रवेश द्वार को लेकर संभागीय आयुक्त कार्यालय पर सोमवार को इकट्‌ठा हुए आंदोलनकारियों ने हिंसा फैलाते हुए जमकर तोड़फोड़ की थी।

गालीगलौज कर की मारपीट : अंजनगांव बारी निवासी मनोज किसनराव नेवारे मंगलवार को दोपहिया से राजापेठ के बडनेरा मार्ग से जा रहे थे। तभी पीछे से दोपहिया पर सवार दो युवकों ने मनोज के पास आकर गालीगलौज की। समर्थ स्कूल के पास मनोज ने दोनों युवक को रुकाकर फटकार लगाई। लेकिन अज्ञात आरोपियों ने उल्टा मनोज नेवारे के साथ गालीगलौज कर मारपीट की। मामला राजापेठ थाने में पहुंचा। दोनांे अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   14 March 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story