नकलची पकड़ाया: अमरावती में जलसंधारण विभाग की परीक्षा का पर्चा लीक, कर्मचारी ने ही पहुंचाई नकल

अमरावती में जलसंधारण विभाग की परीक्षा का पर्चा लीक, कर्मचारी ने ही पहुंचाई नकल
  • परीक्षार्थी को नकल के साथ किया गिरफ्तार
  • नांदगांव पेठ के निकट ड्रीमलैंड के केंद्र पर हुआ खुलासा
  • आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती । नांदगांव पेठ के निकट ड्रीमलैंड के एक परीक्षा केंद्र पर जलसंधारण विभाग की परीक्षा का पर्चा लीक होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह पर्चा विभाग के एक कर्मचारी ने लीक करने का आरोप लगाया गया है। जिससे परीक्षार्थियों में इस परीक्षा केंद्र पर काफी रोष देखा गया। महाराष्ट्र राज्य सरकार के मृद व जलसंधारण विभाग की ओर से विविध पदों के लिए हालही में विज्ञापन दिया गया था। इन पदों के लिए 20 व 21 फरवरी को परीक्षा ली गई। इस परीक्षा के दूसरे दिन अमरावती के ड्रीमलैंड परीक्षा केंद्र पर पर्चा लीक होने की जानकारी सामने आई है।

विशेष यह कि मृद व जलसंधारण विभाग के एक कर्मचारी ने ही परीक्षा की प्रश्न पत्रिका के जवाब एक परीक्षार्थी तक पहुंचाए। ड्रीमलैंड के एआरएन परीक्षा केंद्र पर नकल का यह मामला सामने आया। उस समय परीक्षा केंद्र में अमरावती के साथ ही संभाग के विविध गांवों से परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। जब नकल का मामला सामने आया तब शेष विद्यार्थियों ने नांदगांव पेठ पुलिस को सूचना दी। यश अनंत कावरे नामक परीक्षार्थी को नांदगांव पेठ पुलिस ने नकल के साथ ही गिरफ्तार किया। नांदगांव पेठ थाने में उसके खिलाफ रात 7 बजे मामला दर्ज किया गया।

सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए : परीक्षा केंद्र पर हंगामा होने की जानकारी मिलने पर पुलिस दल वहां पहुंचा। नकल करनेवाले यश कावरे को हिरासत में लिया है। उसके खिलाफ नांदगांव पेठ थाने में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले परीक्षा केंद्र के सभी सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए गए हैं। - हनुमंत डोपेवाड, थानेदार, नांदगांव पेठ

प्रशांत आवंदकर नांदगांव खंडेश्वर में कार्यरत : नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र में आनेवाले ड्रीमलैंड व्यापारी संकुल के विंग-बी 5 के एआरएन एसोसिएट परीक्षा केंद्र पर ली जा रही परीक्षा पर जोनल अधिकारी के रूप में दिलीप निपाणे, निरीक्षक सुनील जाधव, सहायक निरीक्षक पल्लवी मांडवगणे और प्रशांत आवंदकर तैनात थे। बताया जाता है कि प्रशांत आवंदकर नांदगांव खंडेश्वर में उपविभागीय जलसंधारण अधिकारी के रूप में कार्यरत है। उन्हीं के साथ विद्यार्थियों ने डुप्लीकेट हॉल टिकट अपने कब्जे में लेने के लिए धक्कामुक्की की।

Created On :   22 Feb 2024 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story