परेशानी: मार्ग पर पड़े उड़ान पुल के मटेरियल से धूल ही धूल, व्यापारियों का धंधा हो रहा चौपट

मार्ग पर पड़े उड़ान पुल के मटेरियल से धूल ही धूल, व्यापारियों का धंधा हो रहा चौपट
  • जगह-जगह पड़ी निर्माण सामग्री
  • दुकानदारों के साथ वाहन चालक हो रहे हलाकान
  • निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने की उठ रही मांग

डिजिटल डेस्क, अमरावती । शहर के प्रमुख बाजारों में से एक इतवारा बाजार में उड़ान पुल का काम 6 साल से चल रहा है। परेशानी की बात यह है कि दुकानदारों को इससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निर्माण कार्य के मटेरियल की वजह से सड़क पर धूल के गुब्बार उड़ते रहते हैं जिससे दुकानों में धूल ही धूल उड़ती रहती है। वहीं, जगह - जगह निर्माण कार्य का मटेरियल पड़ा रहता है और सड़क पर कई जगह उड़ान पुल के निर्माण में लगाने के लिए लोहा पड़ा हुआ है। यह दुकानदारों की दुकान के सामने होने से उनका व्यापार प्रभावित हो रहा है।

जानकारी के अनुसार चित्रा चौक से भातकुली रोड और वलगांव रोड पर बनाए जा रहे उड़ान पुल के साथ ही सर्विस रोड भी बनानी है। कुछ जगह सर्विस रोड का काम पूरा हो गया है और कई जगह आधा अधूरा काम पड़ा हुआ है। सड़क के दोनों का अतिक्रमण भी नहीं हटाया गया है। ऐसे में कहीं कम तो कहीं ज्यादा जगह छोड़ी गई है। इससे कहीं सड़क बन गई है तो कहीं धूल और मिट्‌टी पड़ी है। इसस वाहन चालकों को तो परेशानी होती है लेकिन व्यापारियों का व्यापार भी संकट में आ गया है।

जगह-जगह पड़े हैं लोहे के गार्डर : रोड पर लोहे के गार्डर और लोहे के पिलर रखे हैं। बीच सड़क पर होने के साथ ही कई जगह लोहे के पिलर होने से यातायात में तो अवरोध होता ही है साथ ही दुकानदारों के व्यवसाय पर भी उसका विपरीत असर पड़ रहा है।

खत्म हुआ एक्सटेंशन : उड़ान पुल बनाने का वर्क ऑर्डर 4 जनवरी 2018 को मै. चाफेकर एण्ड कंपनी को 60 करोड़ में दिया गया था। उड़ान पुल का निर्माण कार्य 2 साल अर्थात 4 जनवरी 2020 तक करना था किन्तु 6 साल बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ। मजे की बात यह है कि नवंबर 2023 में एक्सटेंशन की समयावधि पूरी हो गई।

Created On :   20 Feb 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story