लूटपाट: अमरावती में मां-बेटे की गर्दन पर चाकू लगाकर तीन तोला स्वर्णाभूषण ले भागे

अमरावती में मां-बेटे की गर्दन पर चाकू लगाकर तीन तोला स्वर्णाभूषण ले भागे
  • तीन नकाबपोश घर का पिछला दरवाजा तोड़कर दाखिल हुए
  • महिला की शिकायत पर मामला दर्ज
  • पुलिस सरगर्मी से तलाश करने में जुटी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। नांदगांव पेठ के राजेश्वरी कॉलोनी में मंगलवार की मध्यरात्रि 2 से 3 बजे के बीच डकैती पड़ी। तीन नकाबपोशों ने एक घर में पिछला दरवाजा तोड़कर दाखिल हुए। घर में मौजूद सोनाली भाउराव पटीले (40) व उसके बेटे विहाण पटीले (7) के गर्दन पर चाकू रख आधा घंटा बंधक बनाया। घर से तीन तोला सोना लूटकर फरार हो गए। जिसकी कीमत 1 लाख 28 हजार रुपए बताई गई है। बुधवार के सुबह घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। महिला की शिकायत पर तीन नकापोश लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस सरगर्मी से तलाश करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार सोनाली पटीले के पति भाउराव पाटीले जबलपुर में फूड कॉर्पोरेशन में कार्यरत है। सोनाली पाटीले व उनका बेटे विहाण घर में दोनों ही रहते थे। रात 2 बजे पीछे का दरवाजा तोड़कर तीन नकाबपोश घर में घुस आए। इस समय सोनाली पटीले व उनका बेटा सो रहे थे, आरोपियों की नजर महिला पर पड़ते ही रसोई घर का चाकू लेकर बेटे व मां की गर्दन पर रख डरा धमकाने लगे। जिसके बाद सारे जेवरात और रुपए निकालने के लिए धमकाया, लेकिन कुछ देर बाद आरोपियों ने घर की अालमारी व बैग की तलाशी लेने पर 13 ग्राम का मंगलसूत्र व 20 ग्राम का सोने का नेकलेस हाथ लगा।

आंधे घंटे तक घर में रहा डेरा : आरोपियों ने महिला के घर में आधा घंटे तक डेरा जमाया। जहां महिला और उसके बेटे को बार बार डरा धमका रहे थे। जेवरात और नकद को लेकर घर का सारा सामान बिखरा दिया। इस समय मां और बेटा दोनों काफी घबरा गए थे। आरोपी हिंदी और मराठी में बात कर रहे थे।

सुबह तक किसी को खबर नहीं : आरोपियों की धमकी से महिला काफी डर गई थी। सुबह तक दोनों मां और बेटे घर में ही थे। लेकिन बुधवार की सुबह 7 बजे जब पड़ाेस में रहने वाली महिला उठी। तो देखा की सोनाली पटीले के घर के आंगन के गमले टूटे व बिखरे पड़े है। जिससे स्पष्ट है कि आराेपी सामने के रास्ते से ही आए थे। तब पड़ोसी महिला ने सोनाली के घर जाकर पूछताछ की। लेकिन महिला सदमे में थी। कुछ देर बाद महिला ने दूसरी महिला को हकीकत बताई। तब पडोसी महिला ने पुलिस को घटना की सूचना दी। तब तक किसी को कानों-कान खबर तक नहीं थी।

सीसीटीवी कैमरा खंगालने में जुटी पुलिस : नांदगांव पेठ थाना के अलावा अपराध शाखा व सीआयू दल परिसर के सीसीटीवी कैमरा की जांच करने में जुटे है। इस समय फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व श्वान दल ने मौके पर पहुंच सबूत इकठ्ठा करने की कोशिश की। पुलिस उपायुक्त सागर पाटील ने मौके पर पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस मामले में 5 दल जांच में जुटे हैं।

लुटरों मेें वानखड़े व सोहेल : पुलिस ने महिला का बयान दर्ज कर तीन आरोपियों के खिलाफ डकैती का मामल दर्ज कर लिया है। इस समय महिला ने बताया कि आरोपी एक-दूसरे को नाम से ही पुकार रहे थे। एक आरोपी का नाम सोहेल व दूसरे का वानखड़े बताया गया। ऐसे में पुलिस पुराने रिकॉर्ड के आरोपियों की कुंडली भी खंगाल रहे है।

Created On :   18 April 2024 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story