दबिश: शेयर मार्केट के नाम पर झांसा, 84 लाख की ठगी करने वाले को ओडि़सा से दबोचा

शेयर मार्केट के नाम पर झांसा, 84 लाख की ठगी करने वाले को ओडि़सा से दबोचा
  • पशु संवर्धन के तत्कालीन उपायुक्त को ऑनलाइन चपत
  • आरोपी 28 तक पुलिस रिमांड में
  • फरार अन्य आरोपियों को तलाश रही पुलिस

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती पशु संवर्धन के तत्कालीन उपायुक्त मोहन गोहत्रे को शेयर मार्केट में रुपए निवेश कर अधिक लाभ मिलने का झांसा देते हुए 84 लाख 79 हजार रुपए से ऑनलाइन ठगी की। पुलिस ने ठगबाजों के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गुरुवार को ओडि़सा के राऊरकेला से आरोपी मोहम्मद नसीमउद्दीन फकरउद्दीन (45, भिलाई, छत्तीसगढ़) को गिरफ्तार कर अमरावती लायी है। जिसे गुरुवार की दोपहर अदालत में पेश किया। अदालत ने 28 फरवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए हैं।

पशु संवर्धन के तत्कालीन उपायुक्त मोहन गोहत्रे को जनवरी महीने में अलग-अलग नंबर से मैसेज और फोन कर शेयर मार्केट में रुपए निवेश करने के लिए कहा। अधिक लाभ दिलाने का झांसा देते हुए डी मैट पर खाता खोलने के लिए कहा। जिसके बाद मोबाइल पर एक लिंक भेज उसे खोलकर एप डाउनलोेड करने के लिए कहा था। ठगबाजों के बताने पर मोहन गोहत्रे ने ठीक वैसा ही किया। लेकिन आरोपियों ने मोहन गोहत्रे के खाते से 65 लाख 96 हजार और उनके बेटे के खाते से 18 लाख 82 हजार निकालकर धोखाधड़ी की। 23 जनवरी को साइबर सेल में मामला दर्ज होते ही पुलिस जांच में जुटी।

संबंधित बैंक के अधिकारियों से संपर्क कर 50 लाख 43 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन रोका गया। जिसमें से 48 लाख 33 हजार रुपए मोहन गोहत्रे के खाते में वापस लाने में सफलता मिली है। फरार आरोपी की तलाश के पुलिस के दो दल विविध राज्य में रवाना हुए हैं।

Created On :   23 Feb 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story