एहतियात: अमरावती में 19 करोड़ रुपए की निधि से से मध्यवर्ती जेल की सुरक्षा होगी अचूक

अमरावती में  19 करोड़ रुपए की निधि से से मध्यवर्ती जेल की सुरक्षा होगी अचूक
  • सुरक्षा दीवार की ऊंचाई बढ़ेगी
  • सड़कें व विद्युतीकरण के काम होंगे

डिजिटल डेस्क, अमरावती। ब्रिटिशकालीन मध्यवर्ती जेल में विविध कामों के लिए गृह विभाग ने 19 करोड़ की निधि मंजूर की है। इससे जेल परिसर की सुरक्षा दीवार की ऊंंचाई बढ़ाई जाएगी तथा बाह्य सड़कें बनाने के साथ ही परिसर में विद्युतीकरण किया जाएगा। जेल प्रशासन के महासंचालक अमिताभ गुप्ता ने विभाग की कमान अपने हाथों में लेने के बाद रिक्त पद भर्ती, कैदियों के लिए मुलभूत सुविधा, अधिकारी कर्मचारियों के निवास की समस्या निपटने को प्राथमिकता दी है। अमरावती मध्यवर्ती जेल के बाहरी क्षेत्रों में रिहायशी बस्ती रहने से अंतर्गत व बाह्य सुरक्षा की बड़ी समस्या प्रशासन के सामने निर्माण हुई है। यहां रहने वाले लोगों को भी कई तरह से खतरा महसूस होता है इसलिए यहां के कार्य प्राथमिकता से करने की जानकारी है।

जेल के पीछे के हिस्से में एक्सप्रेस हाईवे और जेल की सुरक्षा दीवार की ऊंचाई समान रहने से और अंतर काफी कम रहने से एक्सप्रेस हाईवे से गांजे की गेंद फेंकने पर आसानी से जेल के अंदर आ जाती है। गेंद के माध्यम से जेल में होनेवाली गांजा तस्करी के अनेकों मामले सामने आए हंै। जिससे जेल अधीक्षक कीर्ति चिंतामणि ने कुल मिलाकर जेल की सुरक्षा दीवार के निर्माणकार्य के लिए 13 करोड़ 77 लाख 80 हजार 556 रुपए की निधि

204 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे : जेल के अंदर व बाहरी क्षेत्र की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने के लिए अब 204 सीसीटीवी कैमरे लगाने स्वतंत्र निधि को मंजूरी मिल गई है। अधिकारी, कर्मचारी कैदियों के साथ ही कुल मिलाकर महत्वपूर्ण घटनाक्रमोंं पर सीसीटीवी कैमरों की नजर रहेगी। प्रवेश द्वार से लेकर परिसर के अंदर, पीछे के हिस्से के एक्सप्रेस हाईवे पर, चांदुर रेलवे मार्ग, वडाली मार्ग, जेल के मुख्य दर्शनी हिस्से, रिहाायशी का परिसर और खेती का परिसर आदि महत्वपूर्ण परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

Created On :   9 Feb 2024 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story