गिरफ्तारी: बैंक में 41. 96 लाख की गड़बड़ी करने वाला आरोपी एक वर्ष बाद हुआ गिरफ्तार

बैंक में 41. 96 लाख की गड़बड़ी करने वाला आरोपी एक वर्ष बाद हुआ गिरफ्तार
  • मामला उज्ज्वला महिला ग्रामीण पतसंस्था मर्या. बोथली / बारव्हा का
  • दोगुना रिटर्न मिलने की आस में बैंक में जमा की रकम
  • आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, लाखांदुर (भंडारा)। नकली कर्ज वितरण के प्रकरण बनाकर तथा अन्य तरीके से वर्ष 2018 से 2022 के बीच बैंक में कुल 41 लाख 96 हजार 111 रुपए की गड़बड़ी करने प्रबंधक के खिलाफ दिघोरी / मोठी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के उजागर होने के एक वर्ष बाद बुधवार 22 मई को आरोपी को नागपुर जिले के मौदा से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी प्रबंधक का नाम धर्मापुरी ग्राम निवासी हरिश्चंद्र शिवनाथ बोकड़े (40) है। बोथली / धर्मापुरी ग्राम की उज्वला महिला ग्रामीण पतसंस्था में परिसर के सैकड़ों लोगों ने अपने रुपए निवेश किए थे। दोगुना रिटर्न मिलने की आस में नागरिकों ने यह रुपए बैंक में जमा किए थे। लेकिन 14 अगस्त 2018 से 31 मार्च 2022 तक निवेशकों ने अपने रुपए निकालने के लिए बैंक के प्रबंधक के पास आवेदन किया। लेकिन प्रबंधक ने निवेशकों के रुपए देने में विलंब करना शुरू किया। जिसके चलते निवेशकों ने रुपयों की गड़बड़ी करने के संदेह में दिघोरी / मोठी पुलिस थाने में तथा सहायक निबंधक को शिकायत दी।

इस प्रकरण की जांच करने की मांग होने लगी। सहायक निबंधक कार्यालय द्वारा लेखा परिक्षण किया गया। जिसमें प्रबंधक द्वारा संस्था में जमा रुपयों के नकली कर्ज के प्रकरण बनाकर तथा अन्य तरिके से कुल 41 लाख 96 हजार 111 रुपयों की गड़बड़ी करने के मामला सामने आया। इसे लेकर सहकारी संस्था के लेखा परिक्षक तुमसर निवासी अतुल मधुकर हुद्दार की शिकायत पर 25 मार्च को दिघोरी / मोठी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी।

पुलिस ने आरोपी हरिश्चंद्र शिवनाथ बोकड़े (40) के खिलाफ धारा 420, 409, 467, 468, 471 भादवि के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच दौरान पुलिस को आरोपी यह नागपुर जिले के मौदा में होने की जानकारी सामने आयी। पुलिस निरिक्षक अमर धंदर के नेतृत्व में पुलिस अमलदार उमेश वल्के, पुलिस अमलदार कु. वच्छला चाचेरे, वाहन चालक गौरी वनवे ने जानकारी के आधार पर बुधवार 22 मई की रात्री 9 बजे आरोपी को गिरफ्तार किया। एक वर्ष बाद आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली।

Created On :   25 May 2024 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story