भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में हुआ बसंतोत्सव का आयोजन, छात्रों ने दीं रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में हुआ बसंतोत्सव का आयोजन, छात्रों ने दीं रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
  • पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हुआ बसंतोत्सव का आयोजन
  • कुलपति समेत कई गणमान्य नागरिक हुए शामिल
  • "जीवन कथा" कार्यक्रम का हुआ आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर बंसतोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डॉ.के.जी.सुरेश ने सर्वप्रथम पुस्तकालय विभाग में सरस्वती पूजा की एवं निराला जयंती पर उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित किए । इसके पश्चात न्यू मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग के स्वामी विवेकानंद सभागार में "जीवन कथा" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो.सुरेश ने की। जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अध्यक्ष, एसो. ऑफ ऑल इंडंष्ट्रीज मंडीदीप राजीव अग्रवाल एवं मुख्य वक्ता नोवल फाउंडेशन के संस्थापक संजीव दुबे थे। कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं।

इस अवसर पर कुलपति प्रो.के.जी.सुरेश ने कहा कि आम जीवन पर भी डॉक्यूमेंटेशन होना चाहिए । उन पर भी डॉक्यूमेंट तैयार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहले ऐसा नहीं किया गया, लेकिन अब ऐसा होने लगा है और जीवन कथा संस्था एक अच्छा प्रयास कर रही है । उन्होंने कहा कि भारत अपने ज्ञान के आधार पर विश्व गुरु बनेगा । प्रो.सुरेश ने कहा कि हम लगातार अकादमिक उन्नयन की दिशा में काम कर रहे हैं । स्टोरी टेलिंग पर उन्होंने कहा कि ये आना पत्रकारिता में बहुत ही जरूरी है ।

नोवल फाउंडेशन के संस्थापक संजीव दुबे ने जीवन कथा संस्था एवं इसके कार्य एवं जीवन कथा के कन्सेप्ट पर प्रकाश डाला । एसो. ऑफ ऑल इंडंष्ट्रीज मंडीदीप के अध्यक्ष एवं मोटिवेशनल स्पीकर राजीव अग्रवाल ने कहा कि बड़े लक्ष्य पर नजर रखें, धैर्य रखें और साथ ही एक एकाग्रता बनाए रखें तो निश्चित तौर पर सफलता जरुर मिलेगी l कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी, पुस्तकालय विभाग की अध्यक्ष डॉ. आरती सारंग, सभी विभागों के विभाग अध्यक्ष, शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Created On :   15 Feb 2024 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story