'दस में दम,हमारे कर्मवीर': छात्रों के प्लेसमेंट पर कुलपति के.जी. सुरेश ने जताई खुशी, उज्जवल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

छात्रों के प्लेसमेंट पर कुलपति के.जी. सुरेश ने जताई खुशी, उज्जवल भविष्य की दीं शुभकामनाएं
  • एमसीयू के छात्रों का हुआ प्लेसमेंट
  • बसंती पंचमी के अवसर पर मिले अपॉइंटमेंट लेटर
  • कुलगुरु के.जी. सुरेश ने दी शुभकामनाएं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपालके इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत दस विद्यार्थीयों का प्लेसमेंट मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में अगले महीने शुरू होने जा रही 'विस्तार न्यूज़' इलेक्ट्रॉनिक समाचार चैनल हेतु हुआ है। विश्वविद्यालय के कुल सोलह विद्यार्थियों को 'विस्तार न्यूज़' चैनल द्वारा ऑफर लेटर बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर 'विस्तार न्यूज़' के समाचार प्रमुख डॉ. ब्रजेश राजपूत एवं उनकी टीम द्वारा प्रदान किए गए।

इन प्लेसमेंट प्राप्त विद्यार्थियों में विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पाठ्यक्रम एमएससी (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया), एम.ए.( प्रसारण पत्रकारिता) एवं बीएससी (इलेक्ट्रॉनिक मीडिया) आनर्स के कुल दस विद्यार्थियों सहित कुल सोलह विद्यार्थियों का चयन विश्वविद्यालय से हुआ है।

इस अवसर पर आदरणीय कुलगुरु प्रो. (डॉ.) के .जी.सुरेश ने चयनित विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और विभाग के प्राध्यापकों को साधुवाद दिया। जिन्होंने इन विद्यार्थियों को गढ़ने का सराहनीय कार्य किया। साथ ही इस अभिनव पहल की निरंतरता बरकरार रखने को कहा।

इस अवसर पर विभाग की एम.ए.( प्रसारण पत्रकारिता) चतुर्थ सेमेस्टर की विद्यार्थी श्रिया आनंद ने बताया कि यह प्लेसमेंट मेरे लिए बहुत मायने रखती है। इसमें विभाग के फैकल्टी का बहुत बड़ा योगदान है। प्लेसमेंट पाए डिपार्टमेंट के स्टूडेंट भारत सुरज, जिनका कुछ दिन पहले ट्वीटर मतलब एक्स में वीडियो लगातार ट्रेंडिंग में रहा, जिस पर भारत के वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी, राहुल देव और अशोक कुमार पांडेय ने भारत सुरज को नई पीढ़ी का पत्रकार कहा, भी शामिल है।

इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) संजीव गुप्ता ने कहा कि आदरणीय कुलगुरु प्रो. (डॉ) के.जी. सुरेश के कुशल मार्गदर्शन एवं उद्देश्यों के अनुरूप विभाग विद्यार्थियों को गढ़ने का एक छोटा सा प्रयास कर रहा है। हमारा विभाग विद्यार्थी पर ट्रिपल एस पर काम कर रहा है; स्टूडेंट्स, स्टूडियों और स्टडी। मतलब स्टूडेंट्स की केयर, इसके लिए मेंटर मेंटी सेल का क्रियान्वयन, स्टूडियों में प्रक्टीकल में पूरा फ़ोकस और स्टडी में सिलेबस के साथ उनके प्रशिक्षण पर भरपूर जोर और मार्गदर्शन दिया जा रहा है।

हमारे यंहा उत्कृट कर्मठ प्रोड्यूसर, अनुभवी प्राध्यापकों सहित फील्ड के अनुभवी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रैक्टिसनर है, जो विभाग के कुनबे को समृद्ध करते है। साथ ही नई पीढ़ी को गढ़ने का प्रयास करते है। इसमें टीम एमसीयू के शिक्षण, प्रशिक्षण और रोजगार नियोजन के सामूहिक प्रयासों भी शामिल है। जिसके चलते विश्वविद्यालय अकादमिक उन्नयन की दिशा में अपने बढ़ते कदम बढ़ा रहा है। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) संजीव गुप्ता, प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रो. (डॉ.) अविनाश वाजपेयी और उनकी टीम सहित विभिन्न विभागों के प्राध्यापक एवं विद्यार्थी भारी संख्या में उपस्थित हुए।

Created On :   16 Feb 2024 6:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story