इंद्रधनुष सिनेब्रेशन: पत्रकारिता विश्वविद्यालय में इंद्रधनुष सिनेब्रेशन का होगा आयोजन - कुलपति प्रो. के.जी सुरेश

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में इंद्रधनुष सिनेब्रेशन का होगा आयोजन - कुलपति प्रो. के.जी सुरेश
  • लता मंगेशकर के नाम पर होगा एपीआर विभाग का सभागार - कुलपति प्रो. केजी सुरेश
  • प्रतिभा के साथ पहली बार प्रतिभा प्लस होगी इंटर कैम्पस
  • रीवा, खंडवा, दतिया के विजेता प्रतिभागी होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क,भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में गुरुवार को सिनेमा अध्ययन विभाग द्वारा इंद्रधनुष सिनेब्रेशन 2024 के संबंध में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । स्वामी विवेकानंद सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. (डॉ.) के.जी. सुरेश ने की। जबकि मुख्य अतिथि प्रसिद्ध फिल्मकार सुश्री प्रीति त्रिपाठी एवं सिनेमा अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पवित्र श्रीवास्तव उपस्थित थे । इस अवसर पर कुलपति प्रो. सुरेश ने इंद्रधनुष सेलिब्रेशन कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए 19 और 20 फरवरी को गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में इंद्रधनुष सिनेब्रेशन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें उनके द्वारा निर्मित शार्ट फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएंगी । उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने पंचकूला में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में 30 फिल्मों को भेजा था, और बड़े गर्व की बात कि उनमें से 13 फिल्में स्क्रीनिंग के लिए चयनित हुई । प्रो. सुरेश ने विद्यार्थियों से कहा कि वे भारतीयता एवं भारतीय मूल्यों पर आधारित फिल्में जरुर बनाएं । उन्होंने कहा कि इंद्रधनुष में सभी रंगों के होने की बात कहते हुए कहा कि अगले संस्करण में यह आयोजन विशाल रुप लेगा ।

कुलपति प्रो. सुरेश ने इस अवसर पर विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के सभागार का नाम लता मंगेशकर सभागार करने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि लता जी का जन्म मध्यप्रदेश में ही हुआ है इसलिए उनके नाम पर सभागार होना उनके प्रति सच्ची श्रृद्धाजंलि है । इसके साथ ही उन्होंने विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिता प्रतिभा 2024 एवं प्रतिभा प्लस के बारे में कहा कि पहली बार यह प्रतियोगिता इंटर कैम्पस आयोजित होने जा रही है । विश्वविद्यालय के खंडवा, रीवा, दतिया परिसर में आयोजित प्रतिभा 2024 के विजेता प्रतिभागी माखनपुरम परिसर में आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे । उन्होंने कहा कि अगली बार प्रतिभा को विस्तार देते हुए इसे इंटर युनिवर्सिटी किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं विषय विशेषज्ञ प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि शॉर्ट फिल्में बनाने में बहुत मेहनत लगती है और फंडिंग की भी परेशानी आती है । उन्होंने कहा कि उनकी संस्था दो फिल्म मेकर्स को अपनी ओर फिल्मों के लिए फंडिंग करेंगी । कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी, सहा.कुलसचिव, अभिनेता एवं थियेटर आर्टिस्ट विवेक सावरीकर, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक, अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विद्यार्थियों ने किया एवं आभार प्रदर्शन सहा.प्राध्यापक डॉ. गजेंद्र सिंह आवास्या ने किया । इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा निर्मित एक शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई, जिसे काफी सराहा गया l

Created On :   16 Feb 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story