बदला मौसम: गरज-चमक के साथ गिरे ओले, सड़कों पर बिछी सफेद चादर

गरज-चमक के साथ गिरे ओले, सड़कों पर बिछी सफेद चादर
  • गरज-चमक के साथ गिरे ओले, सड़कों पर बिछी सफेद चादर
  • दोपहर बाद अचानक बदला मौसम, बादलों की आवाजाही के साथ अगले दो दिन ऐसे ही रहेंगे आसार
  • रात के तापमान ४.७ डिग्री की आई कमी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। गरज-चमक और तेज बारिश के साथ जिले में मौसम में ठंडक घुल गई। सोमवार दोपहर को तेज हवाओं के साथ हुई ओलावृष्टि के बाद शहर से लगे रामगढ़ी और हर्रई से लगे गांवों की सडक़ों पर ओले की सफेद चादर बिछ गई थी। हर्रई के गौरपानी, छाताकला, करेर में जमकर ओले बरसे। देलाखारी में भी ओलावृष्टि हुई। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। सोमवार शाम लगभग ५ बजे के बाद जिला मुख्यालय सहित आसपास क्षेत्र में जमकर ओलावृष्टि हुई। हालांकि रबी सीजन की फसल कट जाने से नुकसान नहीं हुआ है लेेकिन जिन किसानों का कटा गेहूं व चना खेतों में खुला रखा था, उन्हें बारिश से नुकसान उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़े -पानी में डूबने से महिला समेत दो की मौत, जहर पीकर एक युवक ने दी जान

तीन दिन बना रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी ११ अपै्रल तक जिले में ऐसे ही मौसम के हालात बने रह सकते है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मजबूत वेदर सिटस्म बन गया है। जिसके चलते तेज हवाओं के साथ बारिश, ओले और आकाशीय बिजली गिरने व गरज चमक की स्थिति बनी रह सकती है।

तापमान में आई गिरावट

रविवार रात के तापमान में ४.७ डिग्री की गिरावट दर्ज होकर पारा १९.४ तक लुढक़ गया। वहीं सोमवार को अधिकतम पारा ३३ डिग्री दर्ज किया गया। विशेषज्ञों के अनुसार आगामी दो से तीन दिनों में पारा और नीचे लुढक़ सकता है।

यह भी पढ़े -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में रोड शो, जनता से करेंगे संवाद

कृषि उपज मंडी छिंदवाड़ा में शेड के बाहर रखा अनाज भीगा

कृषि उपज मंडी छिंदवाड़ा में पिछले दो दिनों से शेड के बाहर अनाज नहीं रखने की दी जा रही हिदायद काम नहीं आई। सोमवार दोपहर को हुई बारिश के कारण मंडी शेड के खुले प्रांगण में रखा तकरीबन दस हजार क्विंटल अनाज बारिश में भीग गया है। कृषि मंडी के अधिकारियों के अनुसार दोपहर बाद हुई बारिश में व्यापारियों का अनाज ज्यादा भीगा है। जबकि किसानों का अनाज भी बारिश से खराब हुआ है।

यह भी पढ़े -एक्शन मोड में पुलिस, एक दिन में १७ बदमाशों को किया तड़ीपार, जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के है अपराधी

Created On :   9 April 2024 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story