लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में रोड शो, जनता से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में रोड शो, जनता से करेंगे संवाद
  • 2019 लोकसभा चुनाव में 28 सीटों पर बीजेपी की हुई थी जीत
  • कांग्रेस के हाथ लगी केवल छिंदवाड़ा
  • जबलपुर में पीएम दौरे का महाकौशल और विंध्य में असर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में रोड शो है। आज पीएम मोदी मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करने आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री मोदी का मध्यप्रदेश का यह पहला दौरा है इससे पहले मोदी 11 फरवरी को झाबुआ में आए थे। पीएम मोदी जबलपुर में शाम 6:15 बजे शहीद भगत सिंह चौक से छोटी लाइन तक मेगा रोड शो करेंगे।

एमपी में पहले चरण में 6 लोकसभा सीट जबलपुर, बालाघाट, मंडला, शहडोल और सीधी तथा छिंदवाड़ा में चुनाव होने हैं। आपको बता दें बीजेपी जबलपुर लोकसभा सीट पर 1996 से काबिज है। पीएम मोदी पहली बार चुनावी रण में उतरे प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन में प्रचार-प्रसार करेंगे। वे रोड शो करेंगे और उनके समर्थन में वोट मांगेंगे। जबलपुर लोक सभा सीट पर भाजपा का नया चेहरा होने के कारण पार्टी कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती।

पीएम मोदी रोड शो कर जनता से सीधे संवाद करेंगे। बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार शाम छह बजे भगत सिंह चौक से शंकराचार्य चौक तक रोड शो में शामिल होकर जनता का अभिवादन करेंगे।

मिनट टू मिनट प्रोग्राम शेड्यूल

- शाम सवा 6 बजे जबलपुर पहुंचेगे पीएम मोदी।

- एक घंटे का रोड शो कर वे सवा 7 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

- पीएम की चुनावी सभा नहीं होगी।

- रोड शो के दौरान ही वे कार्यकर्ताओं और आम जन को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी की इस यात्रा को सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि जबलपुर वह जिला है, जो पूरे महाकौशल के साथ विंध्य तक अपना प्रभाव रखता है। साथ ही आदिवासी वर्ग का भी इस इलाके से जुड़ाव है।

29 लोकसभा सीटें वाले मध्यप्रदेश में पिछले आम चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटों पर विजय हासिल की । कांग्रेस के खाते में केवल एर लोकसभा सीट छिंदवाड़ा आई। संस्कारधानी में पीएम मोदी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है, प्रधानमंत्री दौरे का असर आस पास की कई सीटों पर पड़ेगा।

राज्य में हैं और यहां चार चरणों में मतदान होना है। प्रचार अभियान धीरे-धीरे गति पकड़ रहा है। भाजपा की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जबलपुर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान यहां रोड शो में शामिल होंगे।

Created On :   7 April 2024 4:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story