निरीक्षण: चुनाव कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी ,चुनाव निरीक्षक राहुल कुमार ने चेताया

चुनाव कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी ,चुनाव निरीक्षक राहुल कुमार ने चेताया
  • दो दिन में चार विधानसभा क्षेत्रों का किया दौरा
  • मतदान केंद्राें का जायजा लिया
  • दिए आवश्यक दिशा निर्देश

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। आगामी 19 अप्रैल को होने जा रहे गड़चिरोली-चिमूर संसदीय क्षेत्र के चुनाव को पूरी तरह पारदर्शिता और शांति पूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए जिला चुनाव विभाग एक्शन मोड पर कार्य कर रहा है। इस बीच जिले के लिए हाल ही में नियुक्त सामान्य चुनाव निरीक्षक राहुल कुमार ने दो दिनों में कुल 4 विधानसभा क्षेत्र का दौरा करते हुए मतदान केंद्राें का जायजा लिया।

इन केंद्राें पर उपलब्ध करायी गयी सुमतदान केंद्राें का जायजा लियाविधाओं, सीसीटीवी कैमरे, दमकल उपकरण आदि के बारे में जानकारी ली। वहीं बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित विशेष समीक्षा बैठक में उन्होंने चुनाव के संदर्भ में जानकारी मंगवाई। इस बीच उन्होंने चुनाव कार्य के दौरान किसी भी कोताही को बर्दाश्त नहीं करने की चेतावनी भी अधिकारियों व कर्मचारियों को दी। इस बैठक में जिलाधिकारी व जिला चुनाव अधिकारी संजय दैने और उपजिला चुनाव अधिकारी विवेक घोडके प्रमुखता से उपस्थित थे।

राहुल कुमार ने मंगलवार और बुधवार को चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी, गड़चिरोली जिले के गड़चिरोली, आरमोरी और अहेरी विधानसभा क्षेत्र के अनेक मतदान केंद्रों समेत स्ट्राँग रूम को भेंट दी। बुधवार की सुबह उन्होंने गड़चिरोली के उपविभागीय अधिकारी कार्यालय को भी भेंट दी। इस समय उन्होंने विभिन्न टीम द्वारा शुरू कार्यों की जानकारी ली। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में बनाए गये ईवीएम कक्ष, कृषि महाविद्यालय के स्ट्राँग रूम की जांच भी उन्होंने की। इसके बाद उन्होंने अहेरी विधानसभा क्षेत्र में भेंट देकर चुनाव यंत्रणा के कार्यों की समीक्षा की। साथ ही चुनाव अधिकारियों के प्रशिक्षण में हिस्सा लेकर उन्होंने मार्गदर्शन भी किया। इस समूचे दौरे में उनके साथ सहायक चुनाव अधिकारी राहुल मीना, अहेरी विस क्षेत्र के सहायक चुनाव अधिकारी आदित्य जीवने, निवासी उपजिलाधिकारी सुनील सूर्यवंशी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेंद्र भुयार, कार्यकारी अभियंता साखरवाडे, उपजिलाधिकारी विवेक सालुंखे, जिला सूचना अधिकारी गजानन जाधव समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   11 April 2024 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story