एम्बुलेंस से जेल के अंदर पहुँची तम्बाकू और गुटखा की खेप

एम्बुलेंस से जेल के अंदर पहुँची तम्बाकू और गुटखा की खेप
मुख्य प्रहरी की भूमिका संदिग्ध, मामला दबाने में जुटे रहे अधिकारी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय जेल की सुरक्षा को भेदते हुए एम्बुलेंस से जेल के अंदर तम्बाकू-गुटखा की खेप पहुँचाए जाने का मामला बुधवार को उजागर हुआ। 3 जून को एम्बुलेंस से यह सामग्री पकड़ी गई थी, जिसके बाद अधिकारी मामले को दबाने में जुटे रहे। मामला उजागर होने पर जेल अधिकारियों का कहना था कि पकड़ी गई सामग्री की मात्रा काफी कम थी।

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय जेल में 3 जून को एक शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर के लिए एक निजी काॅलेज की पट्टी लगी एम्बुलेंस क्रमांक एमपी 20 डीए 0192 डाॅक्टरों, दवाओं वगैरह को लेकर जेल पहुँची थी। जेल के मुख्यद्वार पर जेल प्रहरी की जाँच के बाद एम्बुलेंस को अंदर जाने दिया गया था। जेल के अंदर दूसरे गेट पर पहुँचने पर एम्बुलेंस की फिर से जाँच की गई तो उसमें बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू-गुटखा सहित अन्य सामग्रियाँ मिली थीं। इसकी जानकारी तत्काल आला अधिकारियों को दी गई लेकिन उसके बाद अधिकारियों ने चुप्पी साध ली थी। जबकि कायदे से इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई जानी थी।

पहले गेट से एनओसी, दूसरे में पकड़ाए

जानकारों के अनुसार जेल में मुख्यद्वार पर एम्बुलेंस की जाँच की गई थी, लेकिन उसमें रखी आपत्तिजनक सामग्री नहीं पकड़ी गई, लेकिन दूसरे गेट पर प्रहरी ने उसी एम्बुलेंस की जाँच करते हुए उसमें

रखी सामग्री पकड़ ली। जेल में इस बात की भी चर्चा है कि जिस एम्बुलेंस का चालक यह सामग्री लेकर आया था, वह पूर्व में भी एम्बुलेंस लेकर आ चुका है।

जेल के अंदर कैदियों व बंदियों के लिए शिविर का अायोजन किया गया था। शिविर के लिए एम्बुलेंस डाॅक्टरों व चिकित्सा सामग्री लेकर आई थी। जाँच के दौरान उसमें आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इसकी सूचना निजी काॅलेज संचालक को दी गई है एवं एम्बुलेंस चालक के खिलाफ कार्रवाई करने कहा गया है।

-अखिलेश तोमर, जेल अधीक्षक, केंद्रीय जेल

Created On :   6 July 2023 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story