संभागीय आयुक्त ने वीसी में ज्वलंत विषयों पर की चर्चा, कलेक्टरों को दिए उचित निर्देश

संभागीय आयुक्त ने वीसी में ज्वलंत विषयों पर की चर्चा, कलेक्टरों को दिए उचित निर्देश
जनसेवा अभियान में नजर रखें, अपात्रों को न मिले लाभ

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के जरिए बड़ी संख्या में मामलों का निराकरण किया जा रहा है। अधिकारी और कर्मचारी इस बात का भी ध्यान रखें कि कहीं अपात्रों को लाभ न मिल जाए। ऐसे में गलत संदेश जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना शासन की प्राथमिकता में है। इसमें अपने क्षेत्र के लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़कर रोजगार सुनिश्चित कराएँ तथा जिन कम्पनियों का टर्नओवर ज्यादा है उनकी बैठक लेकर इस दिशा में चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई करें।

उपरोक्त निर्देश संभागायुक्त अभय वर्मा ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को ज्वलंत विषयों के संबंध में उनसे चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में जो निर्देश दिए हैं, उसका तत्परता से पालन करें। डीबीटी की समीक्षा के दौरान कहा कि जिन जिलों में कम है वे आईटी सेक्शन भोपाल में बात कर तत्काल इस दिशा में प्रभावी कार्य करें।

नामांतरण और बँटवारे के प्रकरण पर दें ध्यान

संभागायुक्त ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में प्राप्त नामांतरण, बँटवारा और सीमांकन के आवेदनों के निराकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश कलेक्टरों को दिए। उन्होंने कहा कि कलेक्टर्स जनसेवा अभियान के शिविरों में प्राप्त हो रहे नामांतरण, बँटवारा और सीमांकन के आवेदनों की प्रतिदिन माॅनिटरिंग करें। यदि कोई अधिकारी निराकरण में रुचि नहीं ले रहा है तो प्रस्ताव संभागायुक्त कार्यालय को भेजें ताकि उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

गेहूँ उपार्जन का भुगतान जल्द करें

श्री वर्मा ने समर्थन मूल्य पर गेहूँ उपार्जन के भुगतान की जिलेवार समीक्षा कर कहा कि किसानों को एक सप्ताह के भीतर भुगतान सुनिश्चित कराएँ। आपने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में साँची मिल्क पार्लर की स्थापना पर जोर देते हुए कहा कि जो जगह खाली है उसे जबलपुर दुग्ध संघ के नाम से दें और मिल्क पार्लर स्थापित करें, ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।

Created On :   1 Jun 2023 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story