एमएलबी स्कूल से ही होगा चुनावी कार्य, जेएनकेविवि में सवा करोड़ करने होंगे खर्च

एमएलबी स्कूल से ही होगा चुनावी कार्य, जेएनकेविवि में सवा करोड़ करने होंगे खर्च
स्टेडियम में बसें खड़ी नहीं हो पाएँगी, दूसरी जगह की तलाश

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

एमएलबी स्कूल में होने वाले चुनावी कार्य किसी और जगह कराने की प्रशासन की कवायद को बड़ा झटका लगा है। प्रशासन ने जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में यह कार्य कराने का प्रयास किया था लेकिन वहाँ जिस इमारत में यह कार्य होता वह अधूरी है और यदि उसे पूरा कराना है तो इसके लिए प्रशासन को करीब सवा करोड़ रुपए का खर्च अपने स्तर पर करना होगा। यही कारण है कि प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए हैं और एमएलबी में ही सेंटर बनाने की चर्चा तेज हो गई है।

एमएलबी में अब चुनावी कार्य और मतगणना में इसलिए परेशानी होने की संभावना जाहिर की गई थी क्योंकि पं. रवि शंकर शुक्ल स्टेडियम में टर्फ बिछ चुका है और अब वहाँ बसांे की पार्किंग नहीं की जा सकती है। इससे प्रशासन के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई थी। यही कारण है कि कृषि विवि को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन वहाँ की अधूरी इमारत ने इस विकल्प को कठिन कर दिया है। विकल्प के तौर पर इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ ही शहर के कई अन्य संस्थानों पर भी विचार हुआ लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई।

दो दिन बंट सकती है सामग्री

बताया जाता है कि अभी तक एक ही दिन में शहरी और ग्रामीण मतदान दलों को मतदान की सामग्री का वितरण किया जाता है जिससे सैकड़ों बसें एक ही जगह खड़ी की जाती हैं लेकिन अब ग्रामीण के दलों को एक दिन पहले सामग्री वितरण पर चर्चा की जा रही है। इससे अधिक बसों को एमएलबी तक नहीं आना पड़ेगा।

दूरी भी एक बड़ी समस्या

कृषि विवि हो या इंजीनियरिंग कॉलेज इनकी मुख्य शहर से दूरी भी एक समस्या है। पहले जिस प्रकार पीएसएम में सारे कार्य होते थे वैसे ही अब एमएलबी में होते हैं और दूरी का कोई असर नहीं पड़ा लेकिन कृषि विवि और इंजीनियरिंग कॉलेज दोनो ही दूर हैं।

महाकोशल कॉलेज, साइंस कॉलेज आदि पर विचार किया जा सकता है क्योंकि इन दोनों कॉलेजों के पास पर्याप्त पार्किंग की जगह है।

Created On :   29 Aug 2023 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story