सोने की जगह ड्राइवर ने थमा दी ताँबे की अँगूठी

सोने की जगह ड्राइवर ने थमा दी ताँबे की अँगूठी
पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ड्राइवर की खोजबीन शुरू

जबलपुर। गोरखपुर थानांतर्गत हाथीताल कॉलोनी निवासी एक महिला ने डॉक्टरी जाँच के दौरान अपने ड्राइवर को सोने की अँगूठी रखने को दी लेकिन इसी बीच उसे बदलकर ड्राइवर ने ताँबे की अँगूठी महिला को थमा दी। पीडि़ता ने अपने साथ हुई यह धोखाधड़ी पुलिस के समक्ष बताई जिसके बाद मामला दर्ज कर आरोपी ड्राइवर की खोजबीन शुरू कर दी गई है।

पुलिस के अनुसार गुरुवार की रात पुराना रोजगार कार्यालय रोड निवासी 40 वर्षीय आकांक्षा गुप्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके अनुसार 5 जनवरी को वे मदन महल रोड िस्थत अस्पताल में पेट संबंधी इलाज कराने के लिये सुबह करीब 11:30 बजे गई हुई थीं। इस दौरान डॉक्टर द्वारा यथाशीघ्र आईसीयू में भर्ती होकर जाँच कराने की सलाह उन्हें दी गई। उनके साथ पति अभिषेक गुप्ता एवं ड्राइवर सुनील रजक भी वहीं पर थे लेकिन आईसीयू रूम में जाने के पूर्व यहाँ मौजूद नर्स द्वारा उन्हें कीमती वस्तुएँ बाहर रखने को कहा गया।

पति को देने ड्राइवर के पास रखवाई थी अँगूठी-

पीडि़ता का आरोप है िक उनके पति नीचे दवाई लेने के लिए चले गए लेकिन ड्राइवर सुनील वहीं खड़ा हुआ था। इस दौरान शादी में मिली करीब साढ़े 7 ग्राम वजनी सोने की अँगूठी उन्होंने ड्राइवर सुनील रजक को देकर उसे पति अभिषेक गुप्ता को देने के लिए कहा। इसके बाद पेट संबंधी जाँच पूरी होने के बाद वे आईसीयू से 8 जनवरी को डिस्चार्ज होकर बाहर आईं। इसके बाद घर पर बेड रेस्ट करने लगीं और उनके पति ने ड्राइवर द्वारा वापस की गई अँगूठी उन्हें वापस की।

पहनकर देखा तो नकली थी अँगूठी-

महिला का आरोप है िक पति द्वारा जब उन्हें अँगूठी दी गयी और उन्होंने उसे पहनकर देखा तो वह नकली समझ में आई। इस दौरान अँगूठी की बनावट से भी यह साफ तौर पर दिख रहा था कि वह उनकी मूल अँगूठी नहीं है। इतना ही नहीं पति व एक रिश्तेदार नरिंदर सिंह मठारू ने जब एक ज्वैलरी शॉप से जाँच कराई तो उक्त अँगूठी ताँबे की निकली और उस पर सोने की परत चढ़ी हुई थी। इस तरह ड्राइवर सुनील रजक द्वारा छलपूर्वक सोने की अँगूठी को बेईमानी पूर्वक बदलकर ताँबे की अँगूठी उन्हें थमा दी गई है। रिपोर्ट पर धारा 406, 420 भादंंवि का मामला दर्ज कर पुलिस ने आगे की जाँच शुरू कर दी है।

Created On :   19 Jan 2024 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story