जाबालिपुरम होगा जबलपुर का नाम, नगर निगम का लगभग 1600 करोड़ का बजट पारित

जाबालिपुरम होगा जबलपुर का नाम, नगर निगम का लगभग 1600 करोड़ का बजट पारित
नवनियुक्त मेयर इन काउंसिल की बैठक में लगी मुहर, नैरोगेज जमीन पर बनेगी सड़क


डिजिटल डेस्क जबलपुर। जबलपुर जल्द ही जाबालिपुरम के नाम से जाना जाएगा। मंगलवार को यह प्रस्ताव नवनियुक्त मेयर इन काउंसिल (एमआईसी) की पहली बैठक में पारित किया गया। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए तैयार लगभग 1600 करोड़ के बजट और वर्ष 2023-24 के पुनरीक्षित बजट को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं कायाकल्प योजना के तहत 70 करोड़ रुपए की सड़कें बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया।

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने बताया कि जबलपुर का कोई अर्थ नहीं है। यह भूमि माँ नर्मदा के तट पर जाबालि ऋषि की तपोभूमि है। जल्द ही संतों और जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से जबलपुर का नाम जाबालिपुरम करने का अनुरोध करेंगे। एमआईसी की बैठक में लीज नवीनीकरण और फ्री होल्ड के प्रकरणों को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में कहा गया कि गर्मी के समय पेयजल संकट नहीं होने दिया जाएगा। इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है।

नैरोगेज की जमीन पर बनेगी सड़क

महापौर ने बताया कि नैरोगेज की जमीन पर छोटी लाइन फाटक से गौरीघाट तक सड़क बनाने के लिए लोकनिर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह की पहल पर रेल मंत्री से मुलाकात की जाएगी। रेलवे को डुमना के पास 106 एकड़ भूमि देकर छोटी लाइन से गौरीघाट तक की जमीन सड़क के लिए ली जाएगी।

डेढ़ साल के अंदर घर-घर पहुँचेगा नर्मदा जल

महापौर ने बताया कि अमृत फेस-2 के अंतर्गत डेढ़ साल के अंदर शहर के प्रत्येक घर में नर्मदा जल पहुँचेगा। बैठक में केके दुबे को सहायक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर पदोन्नति और सहायक फायर अधीक्षक राजेन्द्र पटेल के पदोन्नति प्रकरण को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में एमआईसी सदस्य डॉ. सुभाष तिवारी, दामोदर सोनी, विवेकराम सोनकर, श्रीमती अंशुल राघवेन्द्र यादव और रजनी कैलाश साहू मौजूद थे।

Created On :   5 March 2024 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story