जनसुनवाई : कलेक्ट्रेट में आए 168, नगर निगम में पहुँचे 42 आवेदन, शिकायतों का निराकरण करने अिधकारियों को दिए निर्देश

जनसुनवाई : कलेक्ट्रेट में आए 168, नगर निगम में पहुँचे 42 आवेदन, शिकायतों का निराकरण करने अिधकारियों को दिए निर्देश
आदिवासी महिला सरपंच अपने ही पंचों से परेशान, की शिकायत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

ग्राम पंचायत हरदुली की महिला आदिवासी सरपंच ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में अपना दु:खड़ा सुनाते हुए कहा कि उसे पंच पति-पत्नी द्वारा परेशान किया जा रहा है और अवैध तरीके से 1 लाख रुपए की माँग की जा रही है। लम्बे समय से उनकी प्रताड़ना जारी है। हालात ऐसे हैं कि अब पंचायत सचिव और रोजगार सहायक भी पंचों से प्रताड़ित होने लगे हैं। अपर कलेक्टर ने इस मामले के लिए सीईओ जिला पंचायत को जाँच का जिम्मा साैंपा है।

ग्राम हरदुली की सरपंच श्रीमती विश्वदेवी पंचदेव महतो ने जनसुनवाई में लिखित शिकायत दी है कि जब से वे सरपंच बनी हैं तब से पंच विकास नायर और उनकी पत्नी पंच विजय लक्ष्मी नायर द्वारा अवैध तरीके से 1 लाख रुपए की माँग की जा रही है और ऐसा नहीं करने पर सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायत की जा रही है। शिकायत में यह भी कहा गया कि विगत 26 जनवरी को पती-पत्नी ने सबके सामने सरपंच को अपमानित किया था। अब सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को भी प्रताड़ित किया जा रहा है।

आँगनबाड़ी कार्यकर्ता की बीपीएल पात्रता की जाँच होगी

सेठ गोविंद दास वार्ड निवासी सुनीता वासनिक ने लिखित शिकायत दी है कि उसका चयन आँगनबाड़ी सहायिका के पद पर हुआ है लेकिन उसके ही क्षेत्र में रहने वाली आँगनबाड़ी कार्यकर्ता ने अपनी बेटी के लिए सहायिका का आवेदन भरा था, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ। अब वह मुझे परेशान कर रही है। कार्यकर्ता सम्पन्न परिवार से है और बीपीएल कार्ड बनवाया हुआ है। इस मामले में कार्ड की जाँच का जिम्मा एसडीएम रांझी काे साैंपा गया है। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्रीमती विमलेश सिंह, एसडीएम पंकज मिश्रा, अनुराग सिंह आदि ने नागरिकों से उनकी कठिनाइयाँ जानीं तथा उनसे प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Created On :   7 Jun 2023 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story