स्टार हेल्थ कंपनी प्लेटलेट्स कम होना भी मान रही पुरानी बीमारी

स्टार हेल्थ कंपनी प्लेटलेट्स कम होना भी मान रही पुरानी बीमारी
आरोपः सारे दस्तावेज देने के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

इलाज का भुगतान न करना पड़े इसके लिए बीमा कंपनियाँ नए-नए नियम बनाकर आम लोगों के साथ धोखा करने में लगी हैं। यहाँ तक कि अचानक स्वास्थ्य खराब होने को भी पुरानी बीमारी होने का दावा करने में जिम्मेदार पीछे नहीं हैं। यूपी फिरोजाबाद निवासी मयंक कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी कराते वक्त बीमा कंपनी की तरफ से यह वादा किया गया था कि हमारी कंपनी 24 घंटे सेवा में रहती है। दिसम्बर 2021 में पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराना पड़ा था।

पत्नी ऐश्वर्या का चेकअप हुआ तो खुलासा हुआ कि डेंगू हो गया है और उसकी प्लेटलेट्स कम हो गई हैं, खून में थक्के जम रहे हैं। चिकित्सकों की सलाह पर निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहाँ पर इलाज के दौरान बीमा अधिकारियों को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो जिम्मेदारों ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया। इलाज के दौरान बीमित को अपने पास से अस्पताल में पूरी राशि जमा करनी पड़ी थी। कस्टमर कोड क्रमांक एए0017842279 से बीमा कंपनी को बिल सबमिट करने की सूचना दी गई तो वहाँ से जल्द भुगतान करने का वादा किया गया पर जब बीमा कंपनी ने भुगतान किया तो उसमें अनेक गलतियाँ निकालकर बिल में कटौती कर दी। बीमित ने दोबारा दस्तावेज दिए तो बीमा कंपनी के जिम्मेदारों ने कहा कि प्लेटलेट्स कम होना पुरानी बीमारी है। पीड़ित का आरोप है कि उसकी सुनवाई नहीं हो रही है और उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर -9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   1 Jun 2023 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story