आधी रात को जेल गेट पर पहुँचे कार सवार बदमाश, जेल प्रहरी को धमकाया

आधी रात को जेल गेट पर पहुँचे कार सवार बदमाश, जेल प्रहरी को धमकाया
जेल प्रशासन द्वारा सिविल लाइन थाने में भेजी गई सूचना

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल में रविवार की देर रात पहुँचे कार सवार बदमाशों ने जेल प्रहरी से जेलर व एक अन्य प्रहरी के संबंध में पूछताछ की, फिर उसे धमकाया। इस घटना की जानकारी लगने पर देर रात जेल अधिकारी मौके पर पहुँचे लेकिन तब तक बदमाश वहाँ से भाग निकले। जेल प्रशासन द्वारा सोमवार को इस घटना की एफआईआर कराने सिविल लाइन थाने में सूचना भेजी गई है।

जानकारी के अनुसार रविवार की रात जेल के मुख्य द्वार पर रिजर्व गार्ड इंचार्ज के रूप में श्रवण कुमार जायसवाल की तैनाती थी। रात दो बजे के करीब सफेद रंग की कार जेल के मुख्य द्वार पर आकर रुकी, कार रुकते ही उसमें सवार 4 लोग कार से उतरे और जेलर व जेल प्रहरी अतुल बघेल के संबंध में पूछताछ की। जानकारी लगने पर अन्य प्रहरियों द्वारा वायरलेस सेट पर इसकी सूचना प्रसारित कर दी गई। हड़कम्प मचता देख कार सवार जेल प्रहरी को अपशब्द कहते हुए वहाँ से भाग निकले। इसके बाद सुबह 4 बजे के करीब फिर से वही कार जेल गेट पर पहुँची और जेल प्रहरी से अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कार सवार वहाँ से भाग गये।

प्रहरी ने देखा कार का नंबर

जेल प्रशासन के अनुसार जेल प्रहरी ने कार का नंबर देख लिया था। उसके अनुसार कार का नंबर एमपी, सीजे 1616 दर्ज होना बताया गया है। इस घटना के बाद जेल अधिकारियों व जेल प्रहरियों द्वारा जेल के चारों तरफ जाँच-पड़ताल की गई एवं मुख्य द्वार तक आने वाले रास्तोंं की भी जाँच पड़ताल की गई लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे बदमाशों की पहचान हो सके।

पुलिस ने माँगे सीसीटीवी फुटेज

जानकारी लगने पर पुलिस द्वारा घटना की जाँच करने के लिए जेल प्रशासन से वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज माँगी गई है जिससे बदमाशों की पहचान हो सके। वहीं यह आशंका जताई जा रही है कि जो बदमाश पहुँचे थे उनका कोई साथी जेल में बंद है या फिर जेल से छूटने के बाद बदमाश जेलर व प्रहरी के संबंध में पूछताछ करने के लिए पहँुचे थे।

थाने में भेजा गया प्रतिवेदन

रविवार की रात जेल गेट पर पहुँचकर कार सवारों द्वारा जेलर व जेल प्रहरी के संबंध में पूछताछ की जाने व गेट पर तैनात प्रहरी से अभद्रता किए जाने की एफआईआर कराने के लिए एक प्रतिवेदन थाने में भेजा गया है।

-मदन कमलेश, उप जेल अधीक्षक, केंद्रीय जेल

Created On :   10 Jun 2024 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story