यह चुनाव हमारे प्रदेश का भविष्य निर्धारित करेगा: कमलनाथ

यह चुनाव हमारे प्रदेश का भविष्य निर्धारित करेगा: कमलनाथ
-पूर्व सीएम व सांसद ने तीन विकासखंडों में पांच जनसभाएं की

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ ने शुक्रवार को जिले के मोहखेड़, बिछुआ व हर्रई ब्लॉक में पांच जनसभाएं की। हीरावाड़ी, कढ़ैया, कमकासुर, सुरलाखापा और सारसडोल में हुई सभाओं में पूर्व सीएम व सांसद ने भाजपा की नाकामियां गिनाते हुए प्रदेश सरकार को जमकर घेरा। पूर्व सीएम श्री नाथ ने कहा कि आने वाला विधानसभा चुनाव प्रदेश का भविष्य निर्धारित करेगा। हीरावाड़ी की सभा में उन्होंने कहा कि बुजुर्गों ने बिना बिजली, पानी, सडक़ के अपना जीवन गुजार दिया परन्तु आज की युवा पीढ़ी में एक तड़प है उसे कुछ नहीं सिर्फ हाथों को काम चाहिए। श्री नाथ ने कहा कि हमारे जिले का आदिवासी समाज बहुत जागरूक है, वह भाजपा की कलाकारी की राजनीति को समझता है। इस चुनाव में भी भाजपा आदिवासी समाज की आड़ में गोंडवाना को आगे करेगी, इससे सावधान रहना होगा। कढ़ैया में श्री नाथ ने कहा कि युवा पीढ़ी प्रदेश व देश का भविष्य हंै और इनका भविष्य बचाना हमारा सबसे पहला कर्तव्य है।

भाजपा फिर हथकंडे अपनाकर गुमराह करेगी: नकुलनाथ

हीरावाड़ी की सभा में सांसद नकुलनाथ ने नारी सम्मान योजना की विस्तृत जानकारी दी, महिलाओं से इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि कमलनाथजी की सरकार के रहते 100 यूनिट बिजली माफ थी, अब इसके साथ ही 200 यूनिट बिजली हाफ होगी और पेंशन राशि हजार रुपए दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा आपका परिवारिक संबंध है। भाजपा फिर से नए हथकंडे अपनाकर गुमराह करेगी, आपको भाजपा को खुलकर मुंह तोड़ जवाब देना है। सांसद श्री नाथ ने कढ़ैया, कमकासुर, सुरलाखापा में भी ग्रामीणों को संबोधित किया।

सारसडोल की सभा अपने आदिवासी नेता को समर्पित की:

ग्राम सारसडोल में राजनैतिक मंच श्रद्धांजलि सभा में बदल गया। यहां वरिष्ठ आदिवासी नेता स्व. सिपतलाल के निधन की जानकारी मिलने पर सांसद श्री नाथ ने उनके परिजनों से भेंट की, उन्हें ढांढस बंधाया व श्रद्धांजलि दी। सारसडोल में यह कार्यक्रम किसी अन्य स्थान पर होना था परन्तु सांसद ने दिवंगत सिपतलाल के घर के समीप कार्यक्रम कर इस राजनैतिक मंच को श्रद्धांजलि सभा के रूप में बदल दिया। उन्होंने सिपतलाल के संघर्षों व कांग्रेस में योगदान का बखान किया।

आज सौंसर, चौरई और चांद के गांवों में पहुंचेंगे:

पूर्व सीएम कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ 27 मई को हेलीकॉप्टर से दोपहर 10.40 बजे सौंसर के ग्राम जाम पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे दोपहर 12.15 बजे बडग़ोनाजोशी स्थित माता निर्मला देवी आश्रम पहुंचेंगे। दोपहर 2 बजे शिकारपुर लौटेंगे। कमलनाथ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा निर्धारित आयोजनों में हिस्सा लेंगे। जबकि सांसद श्री नाथ का दोपहर 3.15 बजे चौरई ब्लॉक के ग्राम हिवरखेड़ी, शाम 4.30 बजे चांद के ग्राम तितरी पहुंचेंगे।

Created On :   26 May 2023 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story